scriptElectric buses will run in Gorakhpur from December 7 minimum fare | गोरखपुर में 7 दिसंबर से चलेंगी इलेक्ट्रिक बस, बिना प्रदूषण सस्ते किराए पर होगी यात्रा | Patrika News

गोरखपुर में 7 दिसंबर से चलेंगी इलेक्ट्रिक बस, बिना प्रदूषण सस्ते किराए पर होगी यात्रा

विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर गोरखपुर के शहरवासियों के लिए एक और खुशखबरी है। शहर में काम पर निकलने वाले लोगों को अब एक छोर से दूसरे छोर पर जाने के लिए इलेक्ट्रिक बसो की सुविधा मिलेगी। सात दिसंबर से यह सुविधा शुरु हो जाएगी।

गोरखपुर

Published: December 03, 2021 05:37:00 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर. शहर में अब यात्रा करना और आसान होगा। सात दिसंबर से यात्रियों को इलेक्ट्रिक बस की सुविधा मिलेगी। यह बस सुविधा तीन रुटों पर रहेगी। जिसका किराया पांच रुपए से लेकर पैतीस रुपए तक होगा। नौसढ़ से गुलरिहा व इंजिनियरिंग कॉलेज से लेकर बरगदवा सभी रुटों पर यह सुविधा मिलेगी। गोरखपुर एक मात्र जिला ऐसा है जो मेट्रो सिटी नहीं होने के बावजूद वहाँ इलेक्ट्रिक बस चलाने की योजना बनाकर उसकी शुरुआत इतनी जल्दी हो रही है।
e.jpg
File Photo of Electric Bus
प्रोजेक्ट मैनेजर राम सिंह के अनुसार चार्जिंग प्वांइट का कार्य पूरा कर लिया गया है। बिजली सप्लाई नहीं मिलने की वजह से पैनल चार्ज नहीं किया जा सका है। जल्द ही पैनल चार्ज कर निर्धारित समय पर ई बसों का संचालन जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा।
नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को लेकर नगर निगम की तरफ से पूरी तैयारी है।
चार्जिंग स्टेशन का काम करने वाली फर्म की तरफ से काम पूरा होता है तो बसें संचालित हो सकती हैं।नौसढ़ स्टेशन परिसर में 15 इलेक्ट्रिक बसें खड़ी हैं। दस बसें आनी है। शहर में कुल 25 बसें चलाई जाएंगी। बसों का परिवहन विभाग में पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
रूट नंबर एक
मोहरीपुर से एयरपोर्ट-महेसरा-बरगदवा तिराहा-इंडस्ट्रियल इस्टेट, गोरखनाथ हास्पिटल-गोरखनाथ मंदिर-गोरखनाथ फ्लाइओवर-तरंग क्रासिंग-धर्मशाला बाजार-यातायात तिराहा-रेलवे स्टेशन-रोडवेज बस स्टेशन-यूनिवर्सिटी चौराहा-मोहद्दीपुर चौराहा-कूड़ाघाट-एम्स-नंदानगर-एयरपोर्ट


रूट नंबर दो
बीआरडी मेडिकल कालेज से मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-झुंगिया बाजार-झुंगिया गेट-मेडिकल कालेज-मुगलहा-खजांची चौराहा-राप्तीनगर चौराहा-एचएन सिंह चौराहा-असुरन चौराहा-काली मंदिर-कचहरी चौराहा-शास्त्री चौक-कमिश्नर कार्यालय-छात्रसंघ चौराहा-पैडलेगंज-मोहद्दीपुर-कूड़ाघाट-मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंंग कालेज-रानीडीहा तिराहा।
रूट नंबर तीन
महेसरा से नौसढ़-महेसरा-बरगदवा तिराहा-इंडस्ट्रियल इस्टेट रोड-गोरखनाथ हास्पिटल-गोरखनाथ मंदिर-गोरखनाथ फ्लाईओवर-तरंग क्रासिंग-धर्मशाला बाजार-यातायात तिराहा-रेलवे स्टेशन-रोडवेज बस स्टेशन-यूनिवर्सिटी चौराहा-छात्रसंघ चौराहा-पैडलेगंज-दाउदपुर-रुस्तमपुर-महेवा मंडी-ट्रांसपोर्टनगर-नौसढ़।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

देशभर में नकली नोट व नकली सोना चलाने वाला गिरोह पकड़ा, एक महिला सहित पांच गिरफ्तारIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता दूसरा वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारणजयपुर में आरजेएस की तैयारी कर रही छात्रा से गैंग रेप, सीनियर छात्र ने भाई के साथ मिलकर की वारदातराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाक्या चुनावी रैलियों पर खतम होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक कलCovid-19 Update: दिल्ली में आज आए कोरोना के 10756 नए मामले, संक्रमण दर हुआ 18.4%लापरवाही या साजिश : CBI के आने से पहले ही मिटा दिए सबूत, तिजारा फाटक ओवरब्रिज पर कराई सफाई, पुलिस ने घटनास्थल को नहीं रखा सुरक्षित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.