scriptगोरखपुर में 7 दिसंबर से चलेंगी इलेक्ट्रिक बस, बिना प्रदूषण सस्ते किराए पर होगी यात्रा | Electric buses will run in Gorakhpur from December 7 minimum fare | Patrika News

गोरखपुर में 7 दिसंबर से चलेंगी इलेक्ट्रिक बस, बिना प्रदूषण सस्ते किराए पर होगी यात्रा

locationगोरखपुरPublished: Dec 03, 2021 05:37:00 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर गोरखपुर के शहरवासियों के लिए एक और खुशखबरी है। शहर में काम पर निकलने वाले लोगों को अब एक छोर से दूसरे छोर पर जाने के लिए इलेक्ट्रिक बसो की सुविधा मिलेगी। सात दिसंबर से यह सुविधा शुरु हो जाएगी।

e.jpg

File Photo of Electric Bus

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर. शहर में अब यात्रा करना और आसान होगा। सात दिसंबर से यात्रियों को इलेक्ट्रिक बस की सुविधा मिलेगी। यह बस सुविधा तीन रुटों पर रहेगी। जिसका किराया पांच रुपए से लेकर पैतीस रुपए तक होगा। नौसढ़ से गुलरिहा व इंजिनियरिंग कॉलेज से लेकर बरगदवा सभी रुटों पर यह सुविधा मिलेगी। गोरखपुर एक मात्र जिला ऐसा है जो मेट्रो सिटी नहीं होने के बावजूद वहाँ इलेक्ट्रिक बस चलाने की योजना बनाकर उसकी शुरुआत इतनी जल्दी हो रही है।
प्रोजेक्ट मैनेजर राम सिंह के अनुसार चार्जिंग प्वांइट का कार्य पूरा कर लिया गया है। बिजली सप्लाई नहीं मिलने की वजह से पैनल चार्ज नहीं किया जा सका है। जल्द ही पैनल चार्ज कर निर्धारित समय पर ई बसों का संचालन जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा।
नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को लेकर नगर निगम की तरफ से पूरी तैयारी है।
चार्जिंग स्टेशन का काम करने वाली फर्म की तरफ से काम पूरा होता है तो बसें संचालित हो सकती हैं।नौसढ़ स्टेशन परिसर में 15 इलेक्ट्रिक बसें खड़ी हैं। दस बसें आनी है। शहर में कुल 25 बसें चलाई जाएंगी। बसों का परिवहन विभाग में पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
रूट नंबर एक
मोहरीपुर से एयरपोर्ट-महेसरा-बरगदवा तिराहा-इंडस्ट्रियल इस्टेट, गोरखनाथ हास्पिटल-गोरखनाथ मंदिर-गोरखनाथ फ्लाइओवर-तरंग क्रासिंग-धर्मशाला बाजार-यातायात तिराहा-रेलवे स्टेशन-रोडवेज बस स्टेशन-यूनिवर्सिटी चौराहा-मोहद्दीपुर चौराहा-कूड़ाघाट-एम्स-नंदानगर-एयरपोर्ट


रूट नंबर दो
बीआरडी मेडिकल कालेज से मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-झुंगिया बाजार-झुंगिया गेट-मेडिकल कालेज-मुगलहा-खजांची चौराहा-राप्तीनगर चौराहा-एचएन सिंह चौराहा-असुरन चौराहा-काली मंदिर-कचहरी चौराहा-शास्त्री चौक-कमिश्नर कार्यालय-छात्रसंघ चौराहा-पैडलेगंज-मोहद्दीपुर-कूड़ाघाट-मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंंग कालेज-रानीडीहा तिराहा।
रूट नंबर तीन
महेसरा से नौसढ़-महेसरा-बरगदवा तिराहा-इंडस्ट्रियल इस्टेट रोड-गोरखनाथ हास्पिटल-गोरखनाथ मंदिर-गोरखनाथ फ्लाईओवर-तरंग क्रासिंग-धर्मशाला बाजार-यातायात तिराहा-रेलवे स्टेशन-रोडवेज बस स्टेशन-यूनिवर्सिटी चौराहा-छात्रसंघ चौराहा-पैडलेगंज-दाउदपुर-रुस्तमपुर-महेवा मंडी-ट्रांसपोर्टनगर-नौसढ़।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो