scriptElectricity theft case against dead woman | मृत महिला पर बिजली चोरी का केस | Patrika News

मृत महिला पर बिजली चोरी का केस

गोरखपुर बिजली विभाग का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां बिजली विभाग ने मृत महिला के ऊपर ही बिजली चोरी का केस दर्ज करा दिया है।मामला सामने आने पर बिजली विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बिजली विभाग के अफसर अपनी गलती को छिपाने में लगे हैं।

गोरखपुर

Published: April 14, 2022 03:53:30 pm

गोरखपुर के सूरजकुंड में बिजली व‍िभाग ने एक मृत महिला पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया है।
जानकारी होने पर जेई ने एंटी थेफ्ट बिजली थाना में आवेदन कर महिला के मृत होने की जानकारी दी गई है। मामला सामने आने पर बिजली व‍िभाग तहरीर बदलवाने की तैयारी कर रहा है।
bijali_chori.jpg
सूरजकुंड के अवर अभियंता सुनील यादव ने बताया कि 11 अप्रैल को उपभोक्ता गीता के परिसर की जांच में मीटर से छेड़छाड़ कर बिजली की चोरी की जा रही थी। कनेक्शन गीता के नाम से था और स्वजन ने पूछने पर गीता के मृत होने की जानकारी नहीं दी। एफआइआर में गीता के पति कृष्ण मुरारी गुप्ता का भी नाम है। एंटी थेफ्ट बिजली थाने को पूरी सूचना दे दी गई है।
बिजली निगम के अफसरों ने पादरी बाजार क्षेत्र में अभियान चलाया। चोरी से बिजली का उपभोग करने के आरोप में दो के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई। पिपराइच के एसडीओ अरविंद सिंह ने बताया कि सरस्वतीपुरम और हैदरगंज में अभियान चलाया गया। टीम में विजिलेंस के प्रभारी निरीक्षक दिलीप मिश्र, जेई एके सिंह, जेएमटी आरके उपाध्याय, अरुण गुप्ता, जेई विशाल शर्मा आदि मौजूद रहे।उधर, बिजली चोरी का गलत केस लगाने को लेकर Consumer compensation commission विभाग पर पैनाल्टी लगा सकता है।
मृत उपभोक्ता के नाम से बिजली चोरी का मुकदमा नहीं दर्ज किया जा सकता। ऐसा हुआ है तो यह गलत है। अभियंताओं को जांच के दौरान परिसर में सभी जानकारी लेने के बाद जरूरी पड़ा तो बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करवाना होता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.