scriptतिलक में लाए गए थे हाथी-घोड़ा-ऊंट, अचानक से बिदक गया एक हाथी | Elephant was being worshipped as Lord Ganesha, suddenly panic created | Patrika News
गोरखपुर

तिलक में लाए गए थे हाथी-घोड़ा-ऊंट, अचानक से बिदक गया एक हाथी

समारोह में जश्न की बजाय मच गई अफरातफरी

गोरखपुरJul 01, 2019 / 01:22 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

elephant news in shadol

elephant news in shadol

गोरखपुर में एक समारोह में लाए गए हाथी के बिदकने से भगदड़ मच गया। हाथी के तांडव से करीब छह लोग घायल हो गए। गुस्साए हाथी ने आसपास की दुकानों व वाहनों को काफी नुकसान पहुंचाया। हाथी के तांडव से कौड़ीराम-गोला मार्ग काफी देर तक ठप रहा।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी को अभिभावक कहने वाले यूपी के इस चर्चित विधायक पर जानलेवा हमला!

जिले के तियर गांव के रहने वाले अमन यादव की शादी महावीर छपरा गांव में तय है। रविवार को अमन का तिलकोत्सव था। अमन ने खुद घोड़ा पाल रखा है। अपनी तिलक में अमन ने एक दर्जन घोड़े, दो हाथियां, ऊंट तिलक में बुलाया गया था।
बताया जा रहा है कि रात में जब तिलकोत्सव प्रारंभ करने के पूर्व हाथियों का पूजन श्री गणेश के प्रतीक के रूप में किया गया। इसी दौरान किन्हीं कारणवश एक हाथी बिदक गया। उसने पास खड़े एक घोड़े को पटक दिया। हाथी के तांड़व से भगदड़ मच गया। तिलकोत्सव में हड़कंप मच गया। महावतों ने हाथी को काबू में करने की कोशिश शुरू कर दी। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। हाथी कई लोगों को घायल करने के बाद आसपास खडे़ वाहनों को क्षति पहुंचाने लगा। वहां से निकल कर आसपास गुमटियों व अन्य सामानों को तोड़ने फोड़ने लगा। इसी बीच किसी ने पुलिस को बुला ली। करीब तीन घंटे तक हाथी का तांड़व चलता रहा। लोग अपने घरों में लाइट बंद कर दुबके रहे। कौड़ीराम-गोला मार्ग ठप हो गया।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री के शहर में माॅब लिंचिंग के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

साथी हाथी ने बचाई तबाही

जब एक हाथी बिदक कर तोड़फोड़ कर रहा था तो दूसरे ने उसके रास्ते में आकर लोगों को बचाया। बताया जा रहा है कि गुस्सा में हाथी जब गुमटियां पलट रहा था और पेड़ उखाड़ रहा था तब तक तो दूसरा हाथी शांत था। लेकिन जैसे ही बिदका हाथी लोगों की तरफ बढ़ा, दूसरा हाथी उसकी राह में आ गया। उसे भीड़ की तरफ जाने से रोक दिया। दोनों ही कुछ देर तक आपस में भिड़े रहे। थक हार बिदका हाथी रास्ता बदल लिया। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने हाथी के तांड़व को देखते हुए रूट डायवर्ट कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो