scriptयूपी के इस पूर्व मंत्री ने रेलवे स्टेशन पर ही दौड़ा दिया घोड़ा, अब कोर्ट ने कहा हाजिर हों… | Ex Minister summoned by Highcourt for horse riding on railway station | Patrika News

यूपी के इस पूर्व मंत्री ने रेलवे स्टेशन पर ही दौड़ा दिया घोड़ा, अब कोर्ट ने कहा हाजिर हों…

locationगोरखपुरPublished: Mar 26, 2019 05:24:09 pm

पथरदेवा से विधायक भी चुने जा चुके हैं पूर्व मंत्री

Ex Minister Shakir Ali

यूपी के इस पूर्व मंत्री ने रेलवे स्टेशन पर ही दौड़ा दिया घोड़ा, अब कोर्ट ने कहा हाजिर हों…

जनप्रतिनिधियों के लिए बने हाईकोर्ट की स्पेशल बेंच ने पूर्व मंत्री शाकिर अली के खिलाफ समन जारी किया है। विधायक रहते हुए बिना अनुमति के रेलवे प्लेटफार्म पर घोड़ा दौड़ाने के आरोप में यह समन जारी किया गया है। मामला करीब सात साल पुराना है। पूर्व मंत्री पर जीआरपी ने केस दर्ज कराया था। तीन मई को उनको हाजिर होना है।
देवरिया जिले पथरदेवा विधानसभा के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री समाजवादी पार्टी नेता शाकिर अली 2012 में विधानसभा में जीतकर गए थे। पहली अप्रैल 2012 को वह सूबे की राजधानी लखनउ से देवरिया पहुंचे थे। वैशाली एक्सप्रेस से देवरिया पहुंचे शाकिर के स्वागत के लिए काफी कार्यकर्ता जुटे हुए थे। उनके स्वागत के लिए ढोल ताशे के साथ घोड़ा भी लाया गया था। कार्यकर्ताओं के स्वागत से प्रफुल्लित पूर्व मंत्री शाकिर ने रेलवे स्टेशन पर ही घोड़े पर सवारी करनी शुरू कर दी।
मामला तूल पकड़ा तो जीआरपी के तत्कालीन इंस्पेक्टर टीएन शुक्ल ने तत्कालीन सपा विधायक शाकिर अली पर केस दर्ज कराया।
मामला चलता रहा। इसके बाद यह केस हाईकोर्ट के स्पेशल बेंच के पास चला गया। किन्हीं कारणों से पिछली कई तारीखों पर शाकिर अली मौजूद नहीं रह रहे थे। कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। कोर्ट ने समन जारी कर तीन मई को हाजिर होने का आदेश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो