scriptधरातल पर लाने के लिए लोगों ने खोल दिया खजाना, बदल गई सूरत | rejuvenation of police station building in laxmangarh | Patrika News

धरातल पर लाने के लिए लोगों ने खोल दिया खजाना, बदल गई सूरत

locationगोरखपुरPublished: Nov 16, 2016 07:10:00 pm

Submitted by:

कस्बे की सुरक्षा को लेकर बाशिंदों ने न सिर्फ पुलिस चौकी की मांग की वरन इसको धरातल पर लाने के लिए अपना खजाना भी खोल दिया। जनसहयोग से जुटाए लगभग साढ़े तीन लाख रुपए से आज चौकी के लिए निर्धारित पुराने थाने के भवन का कायाकल्प हो गया है।

कस्बे की सुरक्षा को लेकर बाशिंदों ने न सिर्फ पुलिस चौकी की मांग की वरन इसको धरातल पर लाने के लिए अपना खजाना भी खोल दिया। जनसहयोग से जुटाए लगभग साढ़े तीन लाख रुपए से आज चौकी के लिए निर्धारित पुराने थाने के भवन का कायाकल्प हो गया है। जल्द इसमें अस्थाई पुलिस चौकी खुलेगी।
जानकारी के अनुसार कस्बे के मुख्य बाजार के नजदीक स्थित पुराना पुलिस थाना परिसर कुछ दिनों पूर्व तक खण्डर था। दस वर्ष से देखभाल नहीं होने के कारण भवन की दीवारों का चूना गिर गया तथा सभी गेट खराब हो गए। गत दिनों एसएचओ चेतराम डागुर ने जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश की सहमति से पुराने थाना परिसर में अस्थाई पुलिस चौकी खोलने की बात कही।
इसके बाद हुई सीएलजी सदस्यों की बैठक में एसएचओ ने पुराने पुलिस थाना भवन के मरम्मत व रंग पुताई का कार्य जनसहयोग से करवाने का प्रस्ताव रखा तथा बैठक में उपस्थित सरपंचों, सीएलजी सदस्यों व गणमान्य नागरिकों से इसमें सहयोग करने का आह्वान किया। एसएचओ के आह्वान पर पुराना पुलिस थाना परिसर क ी मरम्मत के लिए सभी आगे आए और लगभग साढ़े तीन लाख की राशि एकत्रित कर निर्माण कमेटी को सौंप दी।
लोगों का सहयोग सराहनीय


चेतराम डागुर एसएचओ लक्ष्मणगढ़ ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश में यह कार्य करवाया गया है। क्षेत्र के लोगों ने इसमें बढ़-चढ़कर सहयोग किया। मरम्मत कार्य पूर्ण होने के बाद जल्द ही अस्थाई पुलिस चौकी का उद्घाटन करवाया जाएगा। क्षेत्र के लोगों का सहयोग सराहनीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो