फेसबुक पर हुआ प्यार, डोली लेकर सात समंदर पार से पहुंचा युवक

फेसबुक पर हुआ प्यार, डोली लेकर सात समंदर पार से पहुंचा युवक

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Sep, 03 2018 11:54:40 AM (IST) Gorakhpur, Uttar Pradesh, India


कोचिंग के दौरान अफगानिस्तान के युवक से यूपी की लड़की को हुआ फेसबुक पर प्यार

फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई। दोस्ती प्यार में बदला और जब शादी का मन बनाया तो दूल्हा बारात लेकर सात समंदर पार भारत देश में चला आया। युवती के शहर पहुंचा। परिजन से मिला और फिर शादी की तारीख तय हो गई।
संतकबीरनगर के एक कस्बे में रहने वाले एक व्यापारी परिवार की युवती लखनऊ में तैयारी करने के लिए एक कोचिंग में एडमिशन ली थी। कोचिंग के दौरान ही उसकी फेसबुक पर अफगानिस्तान के कंधार के रहने वाले एक युवक से दोस्ती हुई। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। कंधार के रहने वाले फरीदुन्न रफ्ताई (29) चैटिंग करते-करते जीने मरने की कसमें खाने लगे। फिर एक दिन अपनी दुनिया बसाने की सोची। कंधार के रहने वाले युवक ने युवती के परिजन से बातचीत की। थोड़ी-बहुत नाराजगी के बाद युवती के परिजन अपनी बेटी का हाथ कंधार के रहने वाले फरीदुन्न रफ्ताई को देने को तैयार हो गए। निकाह की तारीख तय हो गई। युवती ने पासपोर्ट आदि के लिए आवेदन भी कर दिया।
शुक्रवार को कंधार से फरीदुन्न का परिवार यूपी के संतकबीरनगर पहुंचा। फरीदुन्न के साथ उसकी मां अदिला रफ्ताई (57), पिता मोहम्मद कादिर (60), मामा मोहम्मद नादिर (72) और बहन फगम मोहम्मद नाजिया (23) भी पहुंचे।
युवती के परिजन तैयार थे ही। मेहमान शहर के एक होटल में आकर ठहरे। रविवार को परिवार संग अपनी प्रेमिका के घर निकाह के लिए पहुंचा। निकाह की रस्म शुरू हुई। लेकिन इसी बीच कुछ लोग विरोध करने लगे। वे निकाह के पक्ष में नहीं थे। इसके बाद निकाह रूक गया।
उधर, कंधार से आए एक परिवार की सूचना पर एलआईयू भी सक्रिय हो गया। हालांकि, जांच-पड़ताल में एलआईयू ने भी क्लिन चिट दे दी। पुलिस महकमा भी इस प्रेम विवाह को दो पक्षों का मामला बता रहा। पुलिस के अनुसार जांच कराई गई है। कंधार से एक परिवार बाकायदा पासपोर्ट-वीजा के साथ संतकबीरनगर आया हुआ है। निकाह आपसी सहमति का मामला है। यह दोनों परिवारों को तय करना है कि निकाह होगा या नहीं।

Ad Block is Banned