scriptफानी का असर गोरखपुर में भी लगा दिखने, काले बादलों ने आसमान पर कब्जा जमाया, तेज हवाएं पैदा कर रही सिहरन | Fani effect in Gorakhpur and adjoining districts, know all | Patrika News

फानी का असर गोरखपुर में भी लगा दिखने, काले बादलों ने आसमान पर कब्जा जमाया, तेज हवाएं पैदा कर रही सिहरन

locationगोरखपुरPublished: May 03, 2019 11:15:38 am

मौसम अलर्ट

fannie cyclone

fannie cyclone

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ‘फानी’ ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों को काली घटाओं ने सूरज की किरणों को ढक कर अंधेरा पसरा दिया है। सुबह से ही तेज हवाओं के साथ जगह जगह बारिश होने की सूचना है। हालांकि, सुबह दस बजे के बाद से बादल छंटने लगे हैं लेकिन तेज हवाओं का चलना जारी है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक का अलर्ट जारी कर सबको सचेत रहने को कहा है। सभी विभागों को भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का आदेश जारी किया गया है। सबको आंधी, बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।
मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका है। यह सिलसिला शनिवार तक जारी रहेगा। विशेषज्ञों के अनुसार यह सब फानी तूफान का असर है। अगले 48 घंटों तक काफी सचेत रहने की आवश्यकता है।
मौसम विभाग के अलर्ट जारी होने के बाद आपदा प्रबध्ंान ने बचाव कार्य की तैयारियों पर भी जोर लगाया है। हर विभागों को अपने अपने स्तर पर तैयारियां रखने का निर्देश दिया गया है।
शुक्रवार की सुबह से ही फानी तूफान का असर यहां की मौसम पर दिखने लगा। गोरखपुर में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ काले बादल आसमान में छाए नजर आए। कई जगह बारिश की भी सूचना है। कुशीनगर में भी बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने से लोग सशंकित हैं। सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर,देवरिया और महराजगंज आदि जिलों में भी मौसम ने असर दिखाना शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो