योग दिवस पर सड़क पर उतरे किसान, कहा- सरकार योग में व्यस्त, मर रहा किसान

 योग दिवस पर सड़क पर उतरे किसान, कहा- सरकार योग में व्यस्त, मर रहा किसान
Farmers Proetst

किसानों ने सड़क पर योग कर जताया विरोध

गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक आह्वान पर जब पूरे भारत में योग के लिए लोग अपने घरों से निकल रहे थे उसी समय देश का अन्नदाता अपनी मांगों को लेकर सड़क पर था। उसने भी सड़क पर योग कर प्रतीकात्मक विरोध दर्ज करा सरकार का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कराया।

योग दिवस के अवसर पर किसानों ने अनोखे ढंग से विरोध करने का फैसला किया। भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर देश भर के किसानों ने सड़क व हाईवे पर योग कर सरकार का विरोध कर अपनी मांग पूरी करने की मांग की। गोरखपुर में सड़क पर किसानों के आकार योग करने से प्रशासन को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।


यह भी पढ़ें:

गोरखनाथ मंदिर में पहली बार बिना योगी आदित्यनाथ के मना योग दिवस, कटक से बुलाये गये महंत शिव नाथ महाराज


मूसलाधार बारिश में भी किसानों का जोश कम नहीं रहा। सुबह करीब नौ बजे किसान काफी संख्या में पैडलेगंज पहुंच गए व प्रदर्शन करने लगे। किसानों के प्रदर्शन से दोनों तरफ जाम लग गया। काफी देर तक बारिश में ही प्रदर्शन व नारेबाजी के बाद किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप आंदोलन को विराम दिया।




किसानों का कहना था कि सरकार योग में व्यस्त है और किसान मर रहा। कॉरपोरेट को मदद यह सरकार कर रही लेकिन देश का अन्नदाता परेशान है इसकी फ़िक्र नहीं। किसान अपनी मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे तो सरकार मांग पूरी करने की बजाय लाठियां बरसवा रही। इस प्रदर्शन की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सतीश ओझा ने किया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned