scriptgorakhnath temple attack accused murtaja medical checkup in gorakhpur | GORAKHNATH TEMPLE ATTACK : मुर्तजा अब्बासी का हुआ मेडिकल चेकअप | Patrika News

GORAKHNATH TEMPLE ATTACK : मुर्तजा अब्बासी का हुआ मेडिकल चेकअप

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी का मंगलवार को मेडिकल चेकअप कराया गया। इस दौरान उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। वह गोरखपुर जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है।

गोरखपुर

Published: April 19, 2022 06:15:40 pm


गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी का मंगलवार को मेडिकल चेकअप कराया गया। इस दौरान उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। वह गोरखपुर जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है।
,
,प्रेरणादायी प्रस्तुतियों के बीच दी भावभीनी विदाई... देखिए Video,,
जानकारी के मुताबिक, अहमद मुर्तजा अब्बासी को शनिवार को एटीएस ने गोरखपुर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेते हुए उसे गोरखपुर जेल भेज दिया। उसे गोरखपुर जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। छह अप्रैल को एटीएस ने मुर्तजा के मां-बाप को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। तभी से वह एटीएस के संपर्क में थे।एटीएस उन्हें पूछताछ के लिए बुलाती और फिर जाने देती।
सोमवार को मुर्तजा के मां-बाप सिविल लाइंस स्थित अपने घर पहुंचे गए। पुलिस ने यहां आने पर उन्हें घर की चाबी सौंप दी। इसके पहले तक मुर्तजा के मां-बाप एटीएस मुख्यालय के संपर्क में थे। उधर, गोरखपुर जेल में बंद मुर्तजा अब्बासी हाई सिक्योरिटी बैरक में है और सोमवार को उसकी दिनचर्या सामान्य रही। इस बीच एटीएस ने बैंक डिटेल के साथ अन्य जानकारियां मुर्तजा के पिता से जुटाई और पूरे घटनाक्रम में उनका बयान भी दर्ज किया।
गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी ने शनिवार को जेल में अपनी पहली रात आराम से सोकर बिताई। 24 घंटे में से करीब 19 घंटे वह सोता रहा। बंदीरक्षकों ने जब उसे उठाया तो उसने खाने में ब्रेड की मांग की और सब्जी के साथ खाया। रविवार की सुबह जेल में नहा-धोकर नमाज पढ़ी और फिर सो गया। फिलहाल हाई सिक्योरिटी वाली तन्हाई बैरक में कड़ी सुरक्षा के बीच में उसे रखा गया है।

रिमांड की अवधि पूरी होने पर एटीएस ने अहमद मुर्तजा अब्बासी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से अदालत ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। दोपहर करीब 12.19 बजे एटीएस ने मुर्तजा को कड़ी सुरक्षा के बीच गोरखपुर जेल में दाखिल कराया। वहां पहुंचते ही सबसे पहले उसका मेडिकल चेकअप हुआ और फिर उसे जेल की हाई सिक्योरिटी वाली तन्हाई बैरक में डाल दिया गया। जेल में पहुंचने के साथ ही मुर्तजा को रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए दो कंबल, एक बाल्टी, एक मग, एक थाली, एक गिलास और साबुन जेल प्रशासन की तरफ से दिया गया। बैरक में पहुंचते ही वह सो गया।
शाम तक जब वह सोकर नहीं उठा तो उसकी निगरानी में लगे जेलकर्मियों ने उसे जगाया और चाय दी। दो घूंट पीने के बाद यह कहते हुए मना कर दिया कि चाय अच्छी नहीं है। शाम के नाश्ते में उसे चूड़ा दिया गया लेकिन उसने मना कर दिया और ब्रेड मांगने लगा। तब उसे ब्रेड नहीं मिला। रात में भोजन करने से भी इन्कार कर दिया और फिर ब्रेड की मांग की। उसके बाद अधिकारियों के आदेश पर उसे जेल की कैंटीन से लाकर ब्रेड दिया गया। उसने सब्जी के साथ तीन ब्रेड खाए औरह फिर सो गया। रविवार सुबह बंदियों की गिनती के लिए भी मुर्तजा को नींद से उठाने में जेल प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीबंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'Haryana Congress Rally: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान- हमारी सरकार बनी तो 6 हजार रुपए देंगे वृद्धा पेंशनमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.