scriptगोरखपुर संसदीय उपचुनावः योगी आदित्यनाथ के खास रहे इस नेता को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए हवन | Gorakhpur Bye election Hindu yuva vahini ex leader in candidate race | Patrika News

गोरखपुर संसदीय उपचुनावः योगी आदित्यनाथ के खास रहे इस नेता को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए हवन

locationगोरखपुरPublished: Jan 12, 2018 07:28:56 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा बनाए जाने खातिर किया था बगावत

hawan
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफा के बाद रिक्त हुई गोरखपुर संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव पर राजनैतिक दल प्रत्याशी को लेकर भले ही चुप्पी साधे हों लेकिन चुनाव लड़ने को इच्छुक नेता अपने-अपने ढंग से दावेदारी करने से चूक नहीं रहे। विधानसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ को सीएम का चेहरा बनाने की मांग को लेकर बीजेपी के खिलाफ बगावत करने वाले हियुवा के बागी हुए प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने की भी मांग तेज हो गई है।
विभिन्न संगठनों के लोग बागी हियुवा नेता सुनील सिंह को गोरखपुर से बीजेपी का प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर रहे।
शुक्रवार को जनाधिकार सेना ने तो सुनील सिंह को लोकसभा गोरखपुर से प्रत्याशी होने के लिए बाकायदा हवन किया।
जनाधिकार सेना के जिलाध्यक्ष मनीश पटवा व कमलेश कश्यप की अगुवाई में मुक्तेश्वरनाथ मंदिर अमरूद मंडी में कार्यकर्ताओं ने हवन कर सुनील सिंह के पक्ष में मुहिम छेड़ी। कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रदेश के सबसे लोकप्रिय नेता व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खास सुनील सिंह हैं। लोकसभा गोरखपुर से सुनील से बेहतर उत्तराधिकारी नहीं मिलेगा।
इस हवन में सदर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष राजपासवान, उपाध्यक्ष सूरज सिंह, नवनीत यादव, शिवम पटवा, गिरधर वर्मा, अंकित गुप्ता, अमन गुप्ता, अविनाश उपाध्याय आदि मौजूद रहे।
विधानसभा में हियुवा बागी सुनील सिंह ने प्रत्याशी भी उतारे थे प्रत्याशी

योगी आदित्यनाथ के एक आह्वान पर कुछ भी कर देने वाले हियुवा का विधानसभा चुनाव के दौरान बागी तेवर भी देखने को मिला था। हियुवा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने बीजेपी पर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा नहीं बनाए जाने की साजिश का आरोप लगाया था। उन्होंने बगावत करते हुए बाकायदा पूर्वांचल के दर्जनों विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी भी उतार दिए। इस बगावत से बीजेपी सकते में आ गई थी। डेमेज कंट्रोल का जिम्मा खुद योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने दी। योगी ने आनन फानन में बागी नेताओं को हियुवा से बाहर कर दिया। लेकिन बागी सुनील सिंह के तेवर कम नहीं हो रहे थे। वह बीजेपी द्वारा योगी आदित्यनाथ पर काला जादू करने का आरोप तक लगा डाले। उन्होंने कहा कि बीजेपी योगी आदित्यनाथ की राजनीति को खत्म कर रही। यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ को अगर बीजेपी चेहरा बनाए तो वह बीजेपी जो कहेगी वह करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो