scriptयूपी में मंदिर खुलें, मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया रुद्राभिषेक | Gorakhpur CM Yogi Gorakhnath Temple re opening Rudrabhishek Corona | Patrika News

यूपी में मंदिर खुलें, मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया रुद्राभिषेक

locationगोरखपुरPublished: Jun 08, 2020 11:05:28 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार आठ जून को गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओें ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंदिर में पहुंचे। मंदिर गेट पर ही लोगों को सेनेटाइज किया गया है। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई है।

यूपी में मंदिर खुलें, मुख्यमंत्री योगी गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया रुद्राभिषेक

यूपी में मंदिर खुलें, मुख्यमंत्री योगी गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया रुद्राभिषेक

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार आठ जून को गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओें ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंदिर में पहुंचे। मंदिर गेट पर ही लोगों को सेनेटाइज किया गया है। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई है।
कोरोना संक्रमण से निजात और लोक कल्याण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह गोरखनाथ मन्दिर में रुद्राभिषेक किया। मंदिर के शक्तिपीठ में आयोजित इस आनुष्ठानिक पूजन को प्रधान पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी वैदिक ने वेदपाठी ब्राह्मणों के साथ सम्पन्न कराया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गुरु गोरखनाथ की वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर आशीर्वाद लिया।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने मन्दिर परिसर का भ्रमण कर उस इंतजाम को देखा, जिसके लिए उन्होंने रविवार की देर रात निर्देशित किया था। 80 दिन बाद सोमवार से मन्दिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये गए हैं। अभी तक मंदिर में कम श्रद्धालु ही आये है। मुख्यमंत्री का निर्देश दर्शन-पूजन के दौरान हर हाल में फिजिकल डिस्टेंसिंग के पालन को लेकर है। मुख्यमंत्री आज यहां अब आइएमए और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 12:30 बजे दोपहर तक उन्हेंं लखनऊ के लिए रवाना होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो