खतरनाक अजगर को इस हुनर से पकड़ा की गांववालों हो गए दीवाने, बोले वाह-वाह

- 35 किलो वजन और 10 फीट लम्बाई था अजगर
- वन दारोगा अनिल सिंह अजगर को सुरक्षित सौंप दिया

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 07 Sep 2021, 08:11 AM IST

गोरखपुर. Dangerous Python मानसून का मौसम है। धुंआधार बारिश पूरे उत्तर प्रदेश में हो रही है। इस बारिश की वजह से सांप और अजगर का निकलना आम बात है। पर अचानक सामने लगभग 35 किलो वजन और 10 फीट लंबाई का अजगर आ जाए तो बड़े बड़ों के हालात खराब हो जाते हैं। और ऐसा हुआ गोरखपुर के पिपराइच क्षेत्र के ग्रामसभा लुहसी में ऐसा हुआ। इतना बड़ा अजगर देख सभी डर गए और पसीने-पसीने हो गए। पर गांव के दो व्यक्तियों ने अजगर को इस आसानी से बोरे में बंद किया कि लोग तारीफ करने में नहीं चूके।

थाने की किचन में सांप ने पुलिस के फॉलोवर को डसा मौत, पूरा थाना दुखी

अजगर को पकड़कर बोरी में रखा :- गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पिपराइच क्षेत्र के ग्रामसभा लुहसी निवासी दिनेश चौहान के घर के पीछे रविवार को विशाल अजगर को देखकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। अजगर घर में घुसने के फिश्राक में था। अजगर का वजन लगभग 35 किलो और लंबाई 10 फीट थी। गांव के रामदुलारे चौहान व अर्जुन चौहान ने काफी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़कर बोरी में रख दिया और गांव के बाहर बगीचे में ले गए। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। जानकारी होने पर वन दरोगा अनिल सिंह अजगर को सुरक्षित लेकर चले गए।

बहादुरी को सराहा :- गांव वालों ने रामदुलारे व अर्जुन की बहादुरी को सराहा। रामदुलारे ने कहा कि अजगर को किसी भी तरह की हानि न हो इसलिए सावधानी बरतते हुए उसको बोरे में रख दिया।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned