scriptबीजेपी गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक एमएलसी के लिए इनको बनाएगी उम्मीदवार, पहली बार बीजेपी मैदान में | Gorakhpur Faizabad teachers MLC election, BJP final candidate | Patrika News

बीजेपी गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक एमएलसी के लिए इनको बनाएगी उम्मीदवार, पहली बार बीजेपी मैदान में

locationगोरखपुरPublished: Oct 02, 2019 03:13:47 pm

सुनील बंसल के बयान के बाद इनकी दावेदारी हुई मजबूत, बाहरियों को निराशा

BJP Leader Sunil Bansal

BJP Leader Sunil Bansal

गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र(Gorakhpur_Faizabad teachers constituency) एमएलसी चुनाव (Teachers MLC election) में बीजेपी पहली बार प्रत्याशी बनाने जा रही है। होने वाले इस चुनाव में गोरखपुर के कई शिक्षक नेता प्रत्याशिता की दौड़ में हैं। बीजेपी ने इस बार संगठन से जुड़े लोगों को ही प्रत्याशी बनाए जाने का निर्णय लिया है, इससे संगठन व संघ से जुड़े लोगों ने टिकट के लिए सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है।
Read this also: Gandhi Jayanti Special बापू के नुस्खे से होगा इन सेंटर्स पर बच्चों का इलाज

गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र एमएलसी चुनाव की कवायद प्रारंभ हो चुकी है। बीजेपी ने भी प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। सत्ताधारी दल होने की वजह से टिकट की मारामारी सबसे अधिक यहीं मची हुई है।
इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक शिक्षक/शिक्षक नेताओं की एक लंबी फेहरिश्त है। भाजपा की ओर से टिकट मांगने वालों में डाॅ.राजेश चंद्र गुप्ता, विभ्राट चंद्र कौशिक, आशीष मणि त्रिपाठी, देशबंधु शुक्ला के अलावा करीब दो दर्जन नाम हैं जो टिकट के प्रमुख दावेदार हैं।
Read this also: यूपी के इन जिलों सिटी बस सेवा, हर साल मिलेगी 45 रुपये की सब्सिडी, ये होगा फायदा

टिकट मांगने वालों में शामिल डाॅ.राजेश चंद्र गुप्ता संघ पृष्ठभूमि से हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से दशकों से जुड़े हैं। वह राजकीय जुबली इंटर काॅलेज के प्रवक्ता हैं और शिक्षक संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी हैं। शिक्षक राजनीति के साथ वह संघ के विभिन्न आनुषांगिक संगठनों से भी जुड़े रहे हैं। बीते लोकसभा चुनावों में संघ की ओर से भी काफी सक्रिय भूमिका में रहे।
जबकि डाॅ.विभ्राट चंद्र कौशिक वर्तमान में यूपी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री हैं। डाॅ.कौशिक छात्र राजनीति से निकलकर वर्तमान में शिक्षक राजनीति के साथ साथ भाजपा की राजनीति में सक्रिय हैं। डाॅ.कौशिक बीएड विभाग के वरिष्ठ शिक्षक हैं।
आशीष मणि त्रिपाठी भी शिक्षक राजनीति का एक जाना पहचाना चेहरा है। वह आरएसएस के राष्ट्रीय शैक्षिक मंच के पदाधिकारी हैं। वहीं देशबंधु शुक्ला भी वित्तविहीन शिक्षक संघ की राजनीति में अर्से से सक्रिय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो