script

मुख्यमंत्री के शहर में निर्दल प्रत्याशी का आरोप, भाजपाई कह रहे उम्मीदवारी वापस लो, नहीं तो गोली मार देंगे

locationगोरखपुरPublished: Nov 09, 2017 06:13:49 pm

तहरीर देकर बीजेपी उम्मीदवार पर लगाया धमकाने का आरोप लेकिन नहीं सुन रही पुलिस। पीड़ित खुद को आरएसएस व मंदिर से जुड़ा हुआ बता रहा

FIR By candidate
गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी में एक पार्षद उम्मीदवार पर उसी वार्ड के निर्दल प्रत्याशी को धमकाने का आरोप लगा है। पीड़ित प्रत्याशी का आरोप है कि उम्मीदवारी वापस न लेने पर भाजपा उम्मीदवार समेत उसके गुर्गों ने निर्दलीय उम्मीदवार को गोली मारने की धमकी दी है। पीड़ित का आरोप है कि कैंट पुलिस को तहरीर देने की कोशिश भी बेकार गयी। घटना के बाद रात के तकरीबन 10 बजे थाने से उसे बैरंग लौटा दिया गया। पीड़ित खुद को भाजपा, आरएसएस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ा हुआ बता रहा है।
गोरखपुर के मोहदीपुर (वार्ड नंबर 15) से निर्दल प्रत्याशी में रूप में चंद्रमोहन साहनी निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। बताया कि चुनाव के पूर्व तक वह भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे थे। लेकिन टिकट बंटवारे के बाद जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो इन्होंने निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनावी भाग्य आजमाने का फैसला लिया। निर्दल प्रत्याशी में रूप में पर्चा दाखिल कर चुनावी समर में कूद पड़े। ये अपना प्रचार-प्रसार भी शुरू कर चुके हैं।
इनका आरोप है कि बुधवार की रात तकरीबन 9 बजे भाजपा के घोषित उम्मीदवार अपने कुछ लोगों के साथ इनके घर आ धमके। साथ में इनका भतीजा और आठ-दस लोग थे। परिवार के सदस्य भोजन करने की तैयारी में थे। इसी बीच भाजपा प्रत्याशी आदि ने घर में प्रवेश किया और उम्मीदवारी वापस न लेने पर गोली मारने की धमकी देने लगे। इस दौरान हाथापाई भी हुई।
बताया कि इसके बाद डरा परिवार कुछ समझ नहीं पा रहा था, लेकिन काफी सोच विचार के बाद थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाने पर सहमति बनी। फिर, कैंट थाने पहुँचा पीड़ित तहरीर देने की कोशिश करता रहा, लेकिन किसी ने तहरीर नहीं ली। उसे बैरंग वापस होना पड़ा। पीड़ित ने एसपी सिटी को भी इसकी टेलीफोनिक जानकारी दे दी है।
चंद्रमोहन साहनी की मानें तो इनका परिवार जनसंघ के जमाने से आरएसएस से जुड़ा है। महराज (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) से भी इनके मधुर संबंध है। इनके बड़े पिता गोविंदराम साहनी और पिता का आरएसएस से पुराना नाता रहा। पीड़ितन बताया कि वह भी संघ की गतिविधियों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं। चंद्रमोहन का आरोप है कि योगी आदित्यनाथ के विदेश दौरे पर होने की वजह से राजनैतिक विरोधियों ने दबाव बनाकर उनका टिकट कटवाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो