scriptGorakhpur mahotsav half marathon wonby Kiran and pradeep | गोरखपुर महोत्सवः किरण व प्रदीप रहे हाॅफ मैराथन के विजेता | Patrika News

गोरखपुर महोत्सवः किरण व प्रदीप रहे हाॅफ मैराथन के विजेता

शतरंज, कबड्डी, वालीबाल, बैडमिंटन आदि प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

गोरखपुर

Published: January 13, 2018 03:35:11 am

गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव में शुक्रवार को दूसरे दिन हाॅफ मैराथन सहित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। हाॅफ मैराथन में महिला वर्ग में किरण चैहान ने एक घंटा, अठारह मिनट 48 सेकेंड में 21 किलोमीटर की दूरी तय कर विजेता बनीं। किरण गोरखपुर विवि एथलेटिक्स टीम की सदस्य हैं। जबकि पुरुष वर्ग में राप्तीनगर के प्रदीप कुमार ने एक घण्टा तीन मिनट 19 सेकेण्ड में जीत हासिल की।
पांच किमी क्रास कन्ट्री में भी नरेन्द्रनाथ प्रजापति एवं पूजा पाण्डेय अव्वल रहे।
हाॅफ मैराथन की शुरूआत रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम से हुआ। इसमें करीब 300 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। स्टेडियम से रोडवेज चैराहा, विश्वविद्यालय चैराहा, पैडलेगंज, सर्किट हाउस रोड, इंदिरा नगर मोड़, गोपालपुर होते हुए देवरिया बाईपास, तारामण्डल रोड, वरदायिनी अस्पताल, संकटमोचन मंदिर , बुद्ध बिहार, सिक्टौर चैराहा से आगे जायसवाल स्टील सिमेन्ट हाउस तक फिर से वापस प्रतिभागी इसी रास्ते से स्टेडियम गेट तक पहुंचे।
gorakhpur mahotsav
हाॅफ मैराथन के यह रहे विजेता

हाॅफ मैराथन में गोरखपुर के प्रदीप कुमार ने बाजी मारी। कुशीनगर के राजकिशोर रावत द्वितीय और देवरिया के संजय पटेल तीसरे स्थान पर रहे। खलीलाबाद के मनोज कुमार चैथे, लखनऊ के लाल बिहारी पांचवें, बलिया के ईश्वर चन्द वर्मा छठवें स्थान पर रहे।
महिला वर्ग में किरन चैहान, मुजफ्फरनगर की अर्पिता सैनी, महराजगंज की सुमन सिंह, गोरखपुर की साधना निषाद, गोरखपुर की पूजा वर्मा, स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर की उपासना यादव क्रमशः पहले छह स्थानों पर रहीं।
पूजा व नरेंद्र क्रास कंट्री रेस में अव्वल
पांच किमी क्रास कन्ट्री रेस में गोरखपुर के नरेन्द्रनाथ ने 15 मिनट 18 सेकेण्ड में जीत लिया। गोरखपुर के मनोज यादव और विशाल विश्वकर्मा दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में पूजा पाण्डेय अव्वल रहीं तो काजल पासवान द्वितीय स्थान पर तो आशा प्रजापति तृतीय पर रहीं।
हाफ मैराथन के महिला पुरुष विजेता को 25-25 हजार, उपविजेता को 20-20 हजार, तृतीय स्थान के खिलाड़ी को 15-15 हजार का पुरस्कार दिया गया। चैथे से छठे स्थान पर रहने वालों को चार-चार हजार का चेक दिया गया। क्रास कन्ट्री में महिला पुरुष वर्ग के विजेता को पांच-पांच हजार, उपविजेता को तीन-तीन हजार एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को दो-दो हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। सभी धावकों को गोरखपुर महोत्सव समिति की ओर से टीशर्ट भी दिया गया। डीआईजी नीलाब्जा चैधरी व खेल निदेशक आरपी सिंह ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।
 

कबड्डी प्रतियोगिता में एमपी और गंगोत्री ने जीत हासिल की

कबड्डी बालक वर्ग में एमपी इण्टर कालेज, बालिका वर्ग में गंगोत्री देवी स्टेडियम बड़हलगंज की टीम ने जीत हासिल की। कबड्डी में महाराणा प्रताप इण्टर कॉलेज ने बीएसएबी इण्टर कॉलेज गोला को मात दी। बालिका वर्ग के फाइनल में गंगोत्री देवी स्टेडियम बड़हलगंज की टीम ने महाराणा प्रताप बालिका इण्टर कालेज को हराया।
बैडमिण्टन एकल वर्ग में अयान खान एवं वंशिका ने बाजी मारी

बैडमिण्टन में अण्डर-15 युगल वर्ग में अयान खान और सौरभ ने शिवम श्रीवास्तव एवं अविल को दो सेटों में पराजित किया। बालिका एकल वर्ग अण्डर-15 में वंशिका ने अंशु मिश्रा को 21-09 से, 13-21 से, युगल में वंशिका व अर्चना ने अंशु मिश्रा व आदित्या को 21-13, 21-14 से हराया। सीनियर एकल वर्ग में बालकेशरी ने संजीव मल्ल को 21-14, 21-14 से, युगल में बालकेशरी व अभिषेक सिंह ने संजीव सिंह व सनीम रियाज की जोड़ी को शिकस्त दी।
वालीबाल में स्पोर्ट्स कॉलेज चैम्पियन
बालीबाल पुरुष वर्ग के फाइनल में स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम ने करीमनगर को 25-20, 27-25 से एवं महिला वर्ग में स्पोर्ट्स कॉलेज ने जनपहल टीम को 27-25, 25-22 से हराकर जीत अपने नाम किया।
शतरंज में अमन और गौरव दीक्षित रहे विजेता
डीडीयू के बैडमिण्टन हॉल में आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में अमन श्रीवास्तव और सीनियर वर्ग में गौरव दीक्षित ने फाइनल मुकाबला जीता। प्रतियोगिता में 43 स्कूलों के 147 बच्चों ने प्रतिभाग किया। जूनियर वर्ग में सेंट्रल एकेडमी के अविनाश मिश्रा साढ़े चार अंक बनाकर दूसरे और शार्दूल विक्रम सिंह तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग में सेण्ट जोसफ खोराबार के उत्कर्ष राय ने पांच अंक बनाकर उप विजेता बने। वहीं लिटिल फ्लावर स्कूल के रसेश श्रीवास्तव पांच अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रहे। टीम चैम्पियनशिप में जूनियर वर्ग में लिटिल फ्लावर स्कूल राप्तीनगर प्रथम और लिटिल फ्लावर स्कूल धर्मपुर द्वितीय रहे। सीनियर वर्ग में केन्द्रीय विद्यालय प्रथम तथा सेण्ट जोसफ द्वितीय स्थान पर रहा।
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

ओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'पापा के खजानें को 25 साल बाद लेकर आए घर, जानें चोरी की गई Royal Enfield Bullet को खोजने की अद्भुत कहानीदो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत में दो युवकों की मौके पर मौत, खून से लथपथ शव देखकर राहगीरों ने दी पुलिस को सूचनाआयकर दायरा बढ़े, जीएसटी घटाएं-मेहतासेना में भर्ती की तैयारी के दौरान लिया संकल्प, जम्मूकश्मीर से कन्याकुमारी तक करेगा पैदल यात्रा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.