scriptगोरखपुर महोत्सवः मालिनी के सोन चिरैया और रवि किशन के हर हर महादेव ने खूब बटोरी तालियां, जमकर थिरकाया | Gorakhpur mahotsav: Malini and Ravi kishan entertained Gorakhpurites | Patrika News

गोरखपुर महोत्सवः मालिनी के सोन चिरैया और रवि किशन के हर हर महादेव ने खूब बटोरी तालियां, जमकर थिरकाया

locationगोरखपुरPublished: Jan 13, 2018 01:52:57 pm

मालिनी अवस्थी व अभिनेता रविकिशन के नाम रही भोजपुरी नाइट

ravi kishan
गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव के दूसरे दिन भोजपुरी कलाकारों ने दर्शकों को खूब झुमाया। गायिका मालिनी अवस्थी के रेलिया बैरन और रवि किशन ने हर हर महादेव के जयघोष ने माहौल में गर्माहट ला दी। फिर तो देर रात तक भोजपुरी लोक कलाओं का सभी आनंद लेते और थिरकते रहे।
भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी ने जब मंच संभाला तो भोजपुरी में ही अभिवादन करने के बाद विभिन्न लोकगीतों को सुना लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया। उनके सोन चिरैया गु्रप की एक से बढ़कर एक जोरदार प्रस्तुति दी। अयोध्या की फरूआही, आजमगढ़ का धोबिया, इलाहाबाद के डेढ़िया, बुंदेलखंड की राई और बांदा की पाई डंडा का लोगों ने लुत्फ उठाया।
मालिनी अवस्थी ने जय जय बाबा गोरखनाथ सुनाकर माहौल को भक्तिमय बनाया तो सोहर गीत भी सुनाया। रेलिया बैरन पर लोगों को थिरकने से मजबूर कर दिया। इसके बाद तो महोत्सव का रंग और जमने लगा। उन्होंने छोटका बलमुआ बड़ा नीक लागे सुनाया तो उत्साह और मनोरंजन चरम पर था।
malini awasthi
भोजपुरी कलाकार रविकिशन अपनी सहयोगी शुभी शर्मा केसाथ हर-हर महादेव कहते हुए जब मंच पर पहुंचे तो लोगों की तालियों की गूंज काफी देर तक सुनाई देती रही। अपने चिर परिचित डाॅयलाग्स के माध्यम से लोगों का खूब मनोरंजन किया। रविकिशन ने जीय हो बिहार के लाला गीत पर दर्शकों को खूब नचाया। अपने डाॅयलाग जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा को सुनाकर खूब तालियां बटोरी। कॅरियर के संघर्श के भी किस्से रवि किशन ने सुनाए तो अपनी आने वाली फिल्म मुक्केबाज का प्रमोशन भी किया। उन्होंने अपनी नई फिल्म का डाॅयलाग न 20 रुपये राघव की जान ले सकते हैं न 20 हजार राघव को खरीद सकते हैं, सुनाकर लोगों को फिल्म देखने की अपील की।

विवि छात्रसंघ पदाधिकारी समेत कईयों पर लाठीचार्ज

गोरखपुर महोत्सव को विवादों से नाता खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को भोजपुरी नाईट में एक सिपाही ने हूटिंग के आरोप में बेवजह कुछ युवकों की उनके सीट पर पहुंच कर पिटाई कर दी। लाठियां बरसा रहे सिपाही ने बगल में बैैठे गोविवि के छात्रसंघ के एक पदाधिकारी को भी नहीं बक्शा।
हुआ यह कि शुक्रवार को भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी व फिल्म अभिनेता रवि किशन का कार्यक्रम था। कार्यक्रम के दौरान पीछे से किसी ने हूटिंग करनी शुरू कर दी। हूटिंग सुन अपने अधिकारियों के निर्देश पर एक सिपाही बैरिकेडिंग पार करता हुआ वहां पहुंचा जहां से आवाज आ रही थी। फिर उसने एक युवक पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी। कई लाठी मारने के बाद उसने आसपास के भी एक-दो युवकों की पिटाई कर दी। इसमें गोविवि के छात्र संघ का एक पदाधिकारी भी था। उस पर कई लाठी पड़ी तो छात्र मुखर होने लगे। तब उसने लाठी भांजी छोड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो