script अतिथियों की सेवा में गोरखपुर से 20 इलेक्ट्रिक बसें भेजी गईं अयोध्या | gorakhpur news, electric buses send to ayodhya | Patrika News

अतिथियों की सेवा में गोरखपुर से 20 इलेक्ट्रिक बसें भेजी गईं अयोध्या

locationगोरखपुरPublished: Jan 20, 2024 11:26:33 am

Submitted by:

anoop shukla

इस दौरान महानगर में पांच बसों का ही संचालन होगा। हालांकि सभी बसें गोरखपुर वापस आ जाएंगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के साथ 20 बसें अयोध्या रवाना कर दी गई हैं। रोडवेज की बसें अयोध्या नहीं भेजी जाएंगी।

अतिथियों की सेवा में गोरखपुर से 20 इलेक्ट्रिक बसें भेजी गईं अयोध्या
अतिथियों की सेवा में गोरखपुर से 20 इलेक्ट्रिक बसें भेजी गईं अयोध्या
गोरखपुर से अयोध्या के लिए 20 इलेक्ट्रिक बसें शुक्रवार को रवाना हो गईं। ये बसें श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी। इलेक्ट्रिक बसें जनवरी के अंत तक अयोध्या में ही चलेंगी।
गोरखपुर महानगर के विभिन्न रूटों पर कुल 25 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं। इनमें से ही 20 बसें अयोध्या के लिए भेजी गई हैं। इस दौरान महानगर में पांच बसों का ही संचालन होगा। हालांकि सभी बसें गोरखपुर वापस आ जाएंगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के साथ 20 बसें अयोध्या रवाना कर दी गई हैं। रोडवेज की बसें अयोध्या नहीं भेजी जाएंगी।
यातायात मॉनिटरिंग सेल बना

एडीजी जोन डॉ केएस प्रताप ने कहा कि गोरखपुर जोन के गोंडा और बस्ती जिला अयोध्या बॉर्डर पर हैं। सभी ग्यारह जिलों में डायवर्जन को देखते हुए आपसी समन्वय के लिए यातायात मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है। इसके अलावा जोन कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। बड़े वाहनों को डायवर्ट करके निकाला जा रहा है। जोन के ग्यारह जिलों में 60 जगहों पर सुरक्षा और डायवर्जन के लिए लिहाज से चेक पोस्ट बनाए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो