script

एंटी रायट फुल बॉडी प्रोटेक्टर इक्विपमेंट से लैस हुए पुलिसकर्मी,पत्थरबाजों की अब खैर नहीं

locationगोरखपुरPublished: Jun 25, 2022 02:43:48 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

पत्थरबाजों से निपटने के लिए पुलिस ने विशेष तैयारी की है। एडीजी जोन ने इसके लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया है। जोन के सभी तीन मंडल के 11 जिलों में गठित टीम में 20 से 40 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है।

anti_police.jpg
पत्थरबाजों से निपटने के लिए पुलिस ने विशेष तैयारी की है। एडीजी जोन ने इसके लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया है। जोन के सभी तीन मंडल के 11 जिलों में गठित टीम में 20 से 40 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है।पत्थरबाजों से निपटने के लिए पुलिस ने विशेष तैयारी की है। एडीजी जोन ने इसके लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया है। जोन के सभी तीन मंडल के 11 जिलों में गठित टीम में 20 से 40 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। सभी को एंटी रायट फुल बॉडी प्रोटेक्टर इक्विपमेंट से लैस किया गया है। इस इक्विपमेंट को पहनने के बाद टीम में शामिल पुलिसकर्मियों पर पत्थर का असर नहीं होगा।
जानकारी के मुताबिक, पत्थरबाजी होने पर कार्रवाई कठिन हो जाती है। आमतौर पुलिस पहले पीछे हट जाती है और फिर जैसे-तैसे भीड़ पर काबू पाती है। इसे देखते हुए ही विशेष टीम को इस तरह से तैयार किया गया है कि वह पत्थरबाजी के बीच पत्थरबाजों को दौड़ाकर पकड़ सके।गोरखपुर जोन (गोरखपुर, बस्ती और देवीपाटन मंडल) के 11 जिलों में यह व्यवस्था लागू कर दी गयी है। यहां के हर जिले में 20 से 40 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई है, जो इस इक्विपमेंट से लैस हो गई है।
एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि हर जिले में विशेष टीम गठित कर दी गई है। संवेदनशील तारीखों पर यह टीम सक्रिय रहेगी।गोरखपुर जोन के 11 जिलों के 470 पुलिसकर्मी इस इक्विपमेंट से लैस हुए हैं। इसमें देवरिया के 38, कुशीनगर 38, गोरखपुर 50, महराजगंज में 38, बस्ती में 68, संतकबीरनगर में 38, सिद्धार्थनगर में 38, गोंडा में 38, बहराइच में 48, बलरामपुर 38 और श्रावस्ती में 38 पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम बनाई गई है। जिन्हें यह फुल बॉडी प्रोटेक्टर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो