गोरखपुर से लखनऊ डेली फ्लाइट, 25 अक्टूबर से, जानिये फ्लाइट शेड्यूल और किराया

रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत 25 अक्टूबर से शुरू हो रही है गोरखपुर से लखनऊ डेली फ्लाइट सुविधा। विंटर शेड्यूल हुआ है जारी।

गोरखपुर. लखनऊ जाना है नो फिकर, प्लेन से जाइये और वो भी महज 2500 रुपये में। जी हां, गोरखपुर से लखनऊ के लियेपहली विमान सेवा के लिये अब और इंतजार नहीं करना होगा। आगामी 25 अक्टूबर गोरखपुर से लखनऊ के लिये पहली विमान सेवा शुरू होने जा रही है। एयरपोर्ट अथाॅरिटी की ओर से इसके लिये विंटर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। यह फ्लाइट एक घंटे में लखनऊ पहुंचा देगी।


रोजाना होगी उड़ान

गोरखपुर से नई दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एटीआर रोजाना लखनऊ के लिये उड़ान भरेगी। एयापोर्ट मैनेजमेंट के मुताबिक दिल्ली टू गोरखपुर और गोरखपुर टू दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एलायंस एयर ही लखनऊ के लिये उड़ान भरेगी। दिल्ली से यह फ्लाइट दोपहर 12 बजे उड़ान भरकर 2 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। लखनऊ की उड़ान शुरु होने के बाद अब गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, प्रयागराज और कोलकाता समेत कुल नौ फ्लाइट हो जाएगी।

 

दोपहर 12 बजे उड़ान

नई दिल्ली से दोपहर 12 बजे उड़ान भरकर यह फ्लाइट दोपहर बाद 2 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यही फ्लाइट 2.30 बजे लखनऊ के लिये उड़ान भरकर एक घंटे बाद 3.30 बजे पहुंचेगी। लखनऊ से फ्लाइट 4.30 बजे गोरखपुर आएगी और फिर 5.30 बजे दिल्ली के लिये उड़ान भरेगी।


2500 रुपये किराया, एक बार में 72 यात्री करेंगे सफर

गोरखपुर से लखनऊ के बीच आगामी 25 अक्टूबर से शुरू होने वाली डेली फ्लाइट का किराया काफी कम होगा। इस विमान में 72 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। क्षेत्रीय उड़ान स्कीम के तहत गोरखपुर से लखनऊ हवाई सफर के लिये 2500 रुपये किराया देना होगा। बताते चलें कि उड्डयन मंत्रालय ने क्षेत्रीय उड़ानों के एेलान के समय ही किराया 2500 रुपये प्रति घंटा तय किया था।

 


ये है प्रस्तावित शेड्यूल

विमान की क्षमता 72 यात्री

उड़ान के दिन रोजाना

गोरखपुर से लखनऊ प्रस्थान 2:30 बजे दोपहर

लखनऊ पहुंचने का समय 3:30 बजे दोपहर

लखनऊ से गोरखपुर आगमन 4:30 बजे शाम

गोरखपुर से दिल्ली प्रस्थान 5:30 बजे शाम

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned