scriptजून के पहले सप्ताह से होगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षा, बढाये जाएंगे सेंटर, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश | Gorakhpur University Exam Start On June First week Time Table Soon | Patrika News

जून के पहले सप्ताह से होगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षा, बढाये जाएंगे सेंटर, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

locationगोरखपुरPublished: May 12, 2020 11:13:38 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना वायरस के खतरे और लॉकडाउन के बीच ढील भी बढ़ रही है। बाजार दुकानें कुछ ट्रेनें चलाने के साथ ही पठन पाठन और परीक्षा का काम भी अब शुरू होने जा रहा है

जून के पहले सप्ताह से होगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षा, बढाये जाएंगे सेंटर, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

जून के पहले सप्ताह से होगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षा, बढाये जाएंगे सेंटर, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

गोरखपुर. कोरोना वायरस के खतरे और लॉकडाउन के बीच ढील भी बढ़ रही है। बाजार दुकानें कुछ ट्रेनें चलाने के साथ ही पठन पाठन और परीक्षा का काम भी अब शुरू होने जा रहा है। इस बीच डीडीयू प्रशासन ने ऑनलाइन बैठक कर जून के पहले सप्ताह से विवि की परीक्षा कराने का फैसला कर लिया है।
बढ़ेगी परीक्षा केंद्रों के संख्या, नहीं मिलेगा गैप

बैठक के बाद परीक्षा नियंत्रक ने एडवाइजरी जारी किया है। इसमें कहा गया है की सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेंन कराने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। परीक्षा के समय कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जाएगा।
रविवार को भी होगी परीक्षा

परीक्षा समिति की तरफ से तय किया गया है की हर किसी को सोशल डिस्टेंन्सिंग का पालन करना होगा। वहीं समय को ध्यान में रखते हुए दो पेपर के बीच गैप नहीं दिया जाएगा। साथ ही रविवार को भी परीक्षा कराई जाएगी। इस संबंध नें जल्द ही टाइम टेबल जारी किए जाने के संभावना है। विवि प्रशासन इसपर काम कर रहा है।
एक घण्टे पहले पहुचना होगा केंद्र पर

परीक्षा प्रशासन की तरफ से बताया गया है की परीक्षा के दिन केंद्रों पर विद्यार्थियों को एक घंटे पहले आना होगा ताकि उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा सके। अगर किसी भी विद्यार्थी के स्वास्थ्य में कमी पाई जाएगी तो उसके स्वास्थ्य परीक्षण का इंतजाम किया जाएगा।
थर्मल स्क्रीनिंग की होगी व्यवस्था, सैनिटाइजर भी लाने की छूट

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया की जो भी परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं उन महाविद्यालयों को थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करानी होगी। परीक्षा केंद्र पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होगी। इसके अलावा अगर कोई छात्र अपने घर से भी सेनेटाइटर लाना चाहे तो उसके लिए छूट होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो