scriptगोरखपुर को मिलेंगे चार नए अग्निशमन केंद्र और दो थानों को भवन | Gorakhpur will get four new fire stations and buildings for two police stations | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर को मिलेंगे चार नए अग्निशमन केंद्र और दो थानों को भवन

योगी सरकार गोरखपुर में पुलिस और फायर विभाग के ओवरहालिंग के लिए करोड़ों के बजट दिए हैं। इस बजट में कई अग्निशमन केंद्र और थानों के भवनों का निर्माण होगा।

गोरखपुरJun 28, 2024 / 09:01 am

anoop shukla

जिले में चार नए अग्निशमन केंद्र और दो थानों का भवन जल्द ही तैयार हो जाएगा। पुलिस लाइंस में जलभराव से निजात दिलाने के लिए आरसीसी रोड और नाली का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा जल्द ही सोनबरसा और बालापार में नए थाना भवन का निर्माण भी शुरू हो जाएगा।
पुलिस विभाग में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की बृहस्पतिवार को समीक्षा बैठक के बाद एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिए गए हैं।
जिले में पुलिस विभाग के 38 विकास कार्य चल रहे हैं। इनमें तहसीलों में अग्निशमन केंद्र बनाने, नए थाना भवन बनाने, ट्रांजिट भवन सहित अन्य कार्य शामिल हैं। इन सभी की प्रगति की जानकारी एसएसपी ने ली।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पांच नए अग्निशमन केंद्र बन रहे हैं। इसमें कैंपियरगंज का निर्माण कार्य 2025 तक पूरा होगा। जबकि खजनी, चौरीचौरा, बांसगांव और गोलघर में एक से दो माह के भीतर भवन तैयार हो जाएंगे।बांसगांव में एक माह के भीतर भवन हैंडओवर हो जाएगा। पुलिस लाइन में 150 लोगों के लिए बैरक बनी है। इसमें लिफ्ट लगाने की टेस्टिंग 10 दिनों में पूरी हो जाएगी।
SSP ने बताया कि गीडा और रामगढ़ताल थाने का भवन एक माह में तैयार हो जाएगा। चिलुआताल और पुलिस लाइंस में बन रहे ट्रांजिट हॉस्टल का काम जुलाई में पूरा हो जाएगा। ट्रांजिट हॉस्टल में ग्राउंड लेवल सहित कुल 11 मंजिल बन रही है। इसके साथ सीओ बांसगांव के कार्यालय और आवास भवन 82 लाख रुपये के बजट से बनाया जाएगा, इसका टेंडर हो चुका है। साथ ही सोनबरसा थाने का टेंडर पूरा हो चुका है। जल्द ही इसका काम शुरू होगा।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर को मिलेंगे चार नए अग्निशमन केंद्र और दो थानों को भवन

ट्रेंडिंग वीडियो