scriptयूपी के इस सीमावर्ती जिले में कश्मीरी युवक को एसएसबी ने लिया हिरासत में, पूछताछ के बाद… | High Alert in UP, SSB taken in custody a kashmiri bussinessman | Patrika News

यूपी के इस सीमावर्ती जिले में कश्मीरी युवक को एसएसबी ने लिया हिरासत में, पूछताछ के बाद…

locationगोरखपुरPublished: Oct 18, 2019 02:04:30 am

 
मित्र की शादी से लौट रहा था युवक, अफवाह के बाद बेवजह उसे उठानी पड़ी परेशानी

terrorist_in_delhi.jpg
लश्कर-ए-तैयबा की आतंकी गतिविधियों को लेकर गुरुवार को पूरे गोरखपुर क्षेत्र में अफवाह का माहौल रहा। सोशल मीडिया से लेकर तमाम जगहों पर तरह तरह की अफवाह तैरती रही। इंडो-नेपाल सीमा पर भी हाईअलर्ट जारी कर दिया गया था। जगह-जगह सघन चेकिंग भी की गई। संदेह के आधार पर बार्डर पर एक कश्मीरी को पकड़ काफी देर तक पूछताछ की। एसएसबी ने हालांकि कुछ देर बाद उसे छोड़ दिया।
दरअसल, काफी संख्या में विभिन्न क्षेत्रों के लोग नेपाल या आसपास के क्षेत्रों में व्यापार करने पहुंचते हैं। कश्मीर के भी तमाम व्यापारी यहां आते जाते हैं। बुधवार को आतंकी गतिविधियों की वजह से अलर्ट के बाद हुई जांच पड़ताल के दौरान कश्मीरी युवा व्यापारी को एसएसबी ने संदिग्ध समझ पूछताछ के लिए बैैठा लिया। हिरासत में लेकर एसएसबी ने पूछताछ किया तो पता चला कि वह व्यापार के सिलसिले में आए दिन नेपाल आता जाता है। खुफिया एजेंसियों ने युवक से पूछताछ की। पासपोर्ट आदि की जांच करने, वह आता है तो कहां रहता है, किससे किससे मिलता है, क्या करता है आदि सवालों पर जवाब जानने और उसकी तस्दीक करने के बाद उसे छोड़ दिया।
 

एसएसबी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया युवक जम्मू कश्मीर का रहने वाला था। उसका नाम इरशाद अहमद था। वह नेपाल में कारोबार करता है। तमाम बार चीन उसका आना जाना हो चुका है। वह एक मित्र की शादी में शिरकत करने के बाद लौट रहा था तो उसे हिरासत में लिया गया था। यह एक सामान्य पूछताछ थी।
 

ट्रेंडिंग वीडियो