scriptसीएम योगी ने फहराया यूपी का सबसे ऊंचा 246 फीट का तिरंगा | Highest Tricolor Flag Hoisted in UP Gorakhpur By CM Yogi Adityanath | Patrika News

सीएम योगी ने फहराया यूपी का सबसे ऊंचा 246 फीट का तिरंगा

locationगोरखपुरPublished: Jan 13, 2021 09:04:10 pm

गोरखपुर के रामगढ़ ताल में स्थापित हआ विशाल राष्ट्रध्वज
गोरखपुर महोत्स्व का हआ रंगारंग समापन
मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

Highest Tricolor Flag

सबसे ऊंचा तिरंगा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में उत्तर प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया। 246 फीट ऊंचा यह तिरंगा झंडा गोरखपुर में रामगढ़ ताल के किनारे लगाया गया है। दो दिवसीय ‘गोरखपुर महोत्सव’ के समापन के मौके पर मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये वंदे मातरम की धुन के बीच एलईडी स्क्रीन पर तिरंगा फहराया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कोणर्क मंदिर की तर्ज पर बने जेट्टी प्रवेश द्वार और बुद्घा प्रवेश द्वार का भी लोकार्पण किया। गोरखपुर में फहराया गया तिरंगा गाजियाबाद के मुखर्जी पार्क में लगे यूपी के अब तक के सबसे ऊंचे तिरंगे झंडे से 35 फीट ऊंचा है।

इसे भी पढ़ें- यूपी का सबसे ऊंचा तिरंगा झंडा गोरखपुर में, 15 किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगने के साथ ही हम कोरोना पर अंतिम प्रहार करेंगे। हमें भय के साथ नहीं बल्कि सामना करके कोरोना से बचाव करना होगा। अनुसाशन और मर्यादा के साथ सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाना होगा। लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा दे रही सरकार आत्म निर्भर भारत का निर्माण कर रही है।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर महोत्सव में इस साल से बर्ड वाच औरर वाइल्ड लाइफ फोटो प्रदर्शनी भी

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में महोत्सव का होना एक चुनौती थी जिसे स्वीकार करते हुए गोरखपुर प्रशासन ने सफल बनाया। महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को अवसर मिला। जो उनकी प्रतिभा को निखारने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में अभी बहुत से विकास कार्य शीघ्र होने वाले हैं। मुख्यमंत्री ने सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं भी दी।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर का खिचड़ी मेला होगा प्लास्टिक मुक्त, 100 गांव बनेंगे आदर्श गांव

मुख्यमंत्री ने 100 दिव्यांगों को भारत सरकार की एडिप योजना के तहत मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल वितरित की, जिसके बाद दिव्यांग काफी खुश दिखे। समापन समारोह के दौरान वैज्ञानिक डॉ. मीनाक्षी नारायण, वैज्ञानिक डॉ. शमरेश मित्रा, कृषि वैज्ञानिक डॉ. रामचेत चौधरी, हाकी खिलाड़ी अली सईद, पहलवान अमरनाथ यादव, अर्जुन अवार्डी प्रेममाया, नेत्र चिकित्सक डॉ. नरेंद्र मोहन सेठ, उद्यमी ज्योति मस्करा, सामजिक कार्यकर्ता डॉ. संजीव गुलाटी, भजन गायक, नंदू मिश्रा को गोरखपुर रत्न अवार्ड दिया।

इसे भी पढ़ें- नहीं रद्द होगा गोरखपुर महोत्सव, 12 व 13 जनवरी को होगा आयोजन, यादगार बनाने की तैयारी

कल गोरखनाथ मंदिर में पहली खिचड़ी चढ़ाएंगे महंत योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मनाने के लिये गोरखपुर पहंच चुके हैं। वह परंपरा के मुताबिक गोरखनाथ मंदिर में पहली खिचड़ी चढ़ाएंगे। इस दौरान गोरखनाथ मंदिर में भव्य खिचड़ी मेला लगेगा। मेले की सुरखा इस बार और कड़ी की गई है। बुधवार को ही सीएम योगी गोरखपुर पहुंच गए। मकर संक्रांति मनाने के लिये सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर पहुंच चुके हैं। बुधवार को सीएम ने गोरखपुर पहुंचकर जनकल्याण के लिये अपने आवास पर रुद्राभिषेक किया। बाबा गोरखनाथ के दरबार में पूजा और गुरू ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाथी स्थल जाकर आशीर्वाद लिया। उन्होंने खिचड़ी मेले की तैयारियों का भी जायजा लिया और फरियादियों से भी मिले।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y776m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो