पत्नी से नाराज पति 11 हजार केवीए बिजली के टावर पर चढ़ गया, फिर चला हाइटेंशन टावर पर हाई वोल्टेज ड्रामा

यूपी के सिद्घार्थनगर में पत्नी से कहासुनी होने के बाद नाराज पति 11 हजार केवीए के हाईटेंशन टावर पर चढ़कर कूद जाने की धमकी देने लगा। विद्युत विभाग से मेन सप्लाई बंद कराने के बाद पुलिस और विभागीय अधिकारियों के मान मनव्वल पर पांच घंटे बाद नीचे उतरा नाराज पति।

गोरखपुर. पत्नी की किसी बात से पति इस कदर नाराज हो गया कि 11 हजार केवीए के हाईटेंशन बिजली के टावर पर चढ़ गया। इसके बाद हाइटेंशन पोल पर जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। वह नीचे उतरने को तैयार नहीं था और बार-बार कूद जाने की धमकी दे रहा था। इस बीच 11 हजार की मेन सप्लाई बंद कराई गई और पुलिस व स्थानीय लोगों की काफी मान मनव्वल के चलते पांच घंटे बाद जाकर नाराज पति नीचे उतरा।

 

मामला यूपी के सिद्घार्थनगर के बांसी कोतवाली अंतर्गत घघुआ गांव का है। गांव निवासी संजय की सेमवार को पत्नी से कुछ कहासुनी हो गई, जिसके बाद उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। गुस्से से लाल संजय गांव के सिवान में खेतों के बीच से गए 11 हजार केवीए के हाईटेंशन तार वाले ऊंचे टावर पर चढ़ गया और शोले के वीरू टाइप वहां से कूद कर जान देने की बातें करने लगा।

 

संजय को हाईटेंशन बिजली वाले टावर पर चढ़ा देखकर गांव के लोगों के होश उड़ गए। तत्काल लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। प्रभारी निरिक्षक केातवाली शैलेश कुमार सिंह तत्काल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना बिजली विभाग को दी। इस बीच गांव के लोग व पुलिस लगातर संजय को समझाती रही, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। जिस टावर पर संजय चढ़ा था वह वह बड़ी लाइन की विद्युत सप्लाई थी, जिससे गोरखपुर बस्ती और गोंडा सहित जिलों में बिजली सप्लाई होती है। पुलिस के अनुरोध पर विभाग ने बिजली काट दी। इसके बाद पुलिस और बिजली विभाग की सिफारिश पर पांच घंटे बाद वह नीचे उतरा तब जाकर लोगों की जान में जान आयी।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned