scriptपत्नी से संबंध बनाने से किया इंकार, पति ने उतारा मौत के घाट | Husband killed wife for physical relationship in Gorakhpur | Patrika News

पत्नी से संबंध बनाने से किया इंकार, पति ने उतारा मौत के घाट

locationगोरखपुरPublished: Aug 10, 2021 06:16:02 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

तहरीर में आरोप है कि सोमवार की रात ससुराल वालों ने दहेज न देने पर सरिता की बेरहमी से पिटाई की।

gorakhpur.jpg
गोरखपुर. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के बांसगांव इलाके के तीन महीने पहले शादी के बंधन में बंधे पति ने सोमवार की रात अपनी ही पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी। लड़की के परिजनों दहेज का आरोप लगाया है। पुलिस ने केस दर्ज कर पति, ससुर और जेठ को हिरासत में ले लिया है। हालांकि पति का कहना है कि पत्नी उसे संबंध नहीं बनाने देती थी, इसी बात को लेकर लड़ाई हुई और गुस्से में उसने पत्नी की हत्या कर दी।
यह भी पढ़ें

नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म, गांव के दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप

मई में हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि संतकबीरनगर के ग्राम दसरौली काली जगदीशपुर के रहने वाले सर्वेश मौर्या ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर में आरोप लगाया है कि उसकी बहन सरिता मौर्या (22) की शादी बीते 13 मई 2021 को बांसगांव इलाके के कुचैटा के रहने वाले रामप्रीत के बेटे हरिशंकर से हुई थी।
दहेज के लिए ससुराल वालों ने की हत्या: आरोप

आरोप है कि शादी के एक हफ्ते बाद तक सब कुछ ठीक चला, लेकिन फिर ससुराल वालों ने उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करना, मारना पीटना शुरू कर दिया। आए दिन बहन के ससुराल वाले नकदी, गाड़ी व अन्य चीजों की मांग करते थे और मना करने पर उसके साथ मारपीट करते थे।
पुलिस ने शव को कब्जे में लिया

तहरीर में आरोप है कि सोमवार की रात ससुराल वालों ने दहेज न देने पर सरिता की बेरहमी से पिटाई की। फिर फोन करके मायके वालों को बताया कि तुम लोगों ने गाड़ी और पैसा नहीं दिया तो आकर अपनी बहन की लाश ले जाओ। जब तक मायके वाले पहुंचते तब तक सरिता की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।
तीन आरोपी गिरफ्तार: थाना प्रभारी

वहीं, मृतका के भाई सर्वेश की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास, ससुर और जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। पति सहित ससुर और जेठ को गिरफ्तार भी कर लिया। बांसगांव थाना प्रभारी राणा देवेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर पति सहित तीन आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की पड़ताल की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो