आईसीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, महीश और प्रज्ञा बने जिला टॉपर

आईसीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, महीश और प्रज्ञा बने जिला टॉपर

महीश बैजल ने 10वीं में 98.1 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टॉप किया, वहीं प्रज्ञा श्रीवास्तव ने 97.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 12वीं में किया जिला टॉप

गोरखपुर. सीआईएससीई बोर्ड ने 10वीं व 12वी का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया। लिटिल फ्लॉवर स्कूल धरमपुर के 10वीं क्लास महीश बैजल ने 98.1 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले टॉप किया है. वहीं लिटिल फ्लॉवर स्कूल धरमपुर की प्रज्ञा श्रीवास्तव ने 97.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 12वीं क्लास में जिला टॉप किया है। आईएससी बोर्ड के अंतर्गत 12वीं में जहां 1300 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे वहीं आईसीएसई बोर्ड के अंतर्गत 10वीं में कुल 1950 स्टूडेंट्स परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

यह भी पढ़ें: ICSE- ISC Results: राजधानी की आयुषी का देश में दूसरा स्थान, बनना चाहती हैं सबसे बड़ी अर्थशास्त्री

आईसीएसई बोर्ड के रिजल्ट के तिथि की घोषणा चार दिन पहले ही बोर्ड की तरफ से कर दी गई थी. रिजल्ट की डेट डिक्लेयर होने के बाद से ही 10 वीं और 12 वीं के स्टूडेंट्स ने सबकुछ छोड़ अपने रिजल्ट के इंतजार में पूरा दोपहर बीता. दोपहर 3 बजे जैसे ही आईसीएसई बोर्ड के वेबसाइट पर रिजल्ट डिक्लेयर हुआ. एक साथ रिजल्ट देखने की होड़ मच गई.हर कोई मोबाइल पर रोल नम्बर देखने में व्यस्त हो गया. शहर के साइबर कैफे में भी छात्र छात्रा अपना रिजल्ट देखने को बेचैन रहे.अभिभावकों का भी हाल जुदा नहीं था।

रिजल्ट के बाद घरों में जश्न का माहौल तो रहा ही साथ ही साथ मंदिरों में भी पास परीक्षार्थी अपना माथा टेक आशीर्वाद लेते नज़र आये।



क्लास             परीक्षार्थी      सेंटर    
आईएससी (12वीं)     1300        12  
आईसीएसई (10वीं)    1950        15

आईसीएसई बोर्ड के स्कूल की संख्या - 17

10 वीं की टॉपर -
नाम - महीश बैजल
स्कूल - लिटिल फ्लावर स्कूल, धरमपुर
परसेंटेज - 98.2

दूसरा स्थान
नाम - साकेत सिंह  
स्कूल -सेंट जोसेफ स्कूल, खोराबार
परसेंटेज - 97.80  


तीसरा स्थान
नाम - आराध्या मिश्रा
स्कूल -लिटिल फ्लावर चरंगावा  
परसेंटेज - 97.60

12वीं की सिटी टॉपर

नाम - प्रज्ञा श्रीवास्तव
स्कूल - लिटिल फ्लावर स्कूल, धरमपुर
परसेंटेज - 97.75


दूसरा स्थान
नाम -  शुभम मिश्रा  
स्कूल -सेंट जोसेफ, खोराबार
परसेंटेज -97.00
 

तीसरा स्थान
नाम -   मो. साबिक
स्कूल -सेंट जोसेफ, खोराबार
परसेंटेज -96.00
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned