scriptगोरखपुर के इस मंदिर की प्रतिमाएं सड़क पर इस हाल में मिली, तनाव | Idols of GOD and GODESS found broken on road, know all about | Patrika News

गोरखपुर के इस मंदिर की प्रतिमाएं सड़क पर इस हाल में मिली, तनाव

locationगोरखपुरPublished: Mar 18, 2019 04:26:57 pm

माहौल बिगाड़ने की कोशिश

idols

Big News गोरखपुर के इस मंदिर की प्रतिमाएं सड़क पर इस हाल में मिली, तनाव

होली के पहले सामाजिक ताना बाना को तोड़ने के लिए शरारती तत्वों ने एक प्रसिद्ध मंदिर की मूर्तियों को खंड़ित कर दिया। सड़क पर फेंकी गई प्रतिमाओं को देख लोगों का गुस्सा भड़क गया। हालांकि, पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए पूरे क्षेत्र में फोर्स तैनात कर दिया। आनन फानन में प्रतिमाओं को जोड़कर खड़ा कर दिया गया। इस घटना से क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। इस पूरे घटना से पुलिस पर ही सवाल उठ रहे हैं। रातभर गश्ती के बाद भी सड़क पर इस तरह मूर्तियों का तोड़कर फेंका जाने से पुलिस की लापरवाही साफ उजागर हो रही।
idols
शाहपुर क्षेत्र के पादरी बाजार में नटवीर बाबा मंदिर है। सोमवार की सुबह इस मंदिर में विराजमान देवी-देवताओं की प्रतिमाएं सड़क पर क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली। मंदिर में हनुमानजी, मां दुर्गा, मां काली की मूर्तियों को तोड़कर फेंक दिया गया था। मंदिर से करीब 100 मीटर की दूरी पर भगत चैराहे पर पीपल के पेड़ के नीचे स्थित भगवान शनि व मां सरस्वती देवी की मूर्ति भी टूटी हुई मिली।
इतनी संख्या में मूर्तियों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना से पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई। पुलिस महकमा को जब यह सूचना मिली तो पसीना छूटने लगा। आनन फानन में भारी मात्रा में फोर्स तैनात कर दिया गया। उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। तत्काल प्रतिमाओं को मंदिर में स्थापित करवाया जाने लगा। मंदिर क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो