scriptशक में पत्नी के साथ कर दिया यह काम, बिलखते बच्चों को लेकर पहुंच गया थाने, फिर… | In doubt, this work was done with the wife, the children were brought | Patrika News

शक में पत्नी के साथ कर दिया यह काम, बिलखते बच्चों को लेकर पहुंच गया थाने, फिर…

locationगोरखपुरPublished: May 15, 2018 02:58:13 am

विदेश में रहकर पेंट पालिश का काम करता था, एक साल पहले लौटा था घर

rape

Police Rapes

गोरखपुर। नशे की लत और पत्नी पर शक में एक व्यक्ति ने अपने पत्नी की जान ले ली। हत्या के बाद आरोपी ने सबसे पहले अपने ससुराल फोन कर हत्या की बात बताई और फिर थाने पहुंच कर अपनी पत्नी के हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह वारदात पिपराइच क्षेत्र के हेमधापुर गांव की है। महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी ने अपने इकबाल-ए-जुर्म में पत्नी की चरित्र पर सवाल उठाते हुए हत्या की बात कही है जबकि अन्य लोगों के अनुसार आरोपी को शराब की लत थी और वह इसके लिए पुश्तैनी जमीनों को बेच रहा था। पत्नी के मना करने पर आए दिन झगड़ता था।
हेमधापुर गांव का रहने वाला रविंद्र केवट एक साल पहले विदेश से लौटा था। विदेश में वह पेंट पालिश का काम करता था। घर वापसी के बाद वह विदेश जाने की बजाय यहीं रहकर अपना काम-धंधा कर रहा था। इसी दौरान वह बुरी संगत में पड़कर नशे का आदी हो गया। शराब की लत उसे ऐसी लगी कि इसको पूरा करने के लिए वह खेतों को बेचने लगा। शराब के नशे में रविंद्र जब घर आता था तो आए दिन उसकी पत्नी यशोदा के साथ झगड़ा होता रहता था। गांव के लोगों के अनुसार इधर बीच भी वह कोई खेत बेचना चाह रहा था। पत्नी इसके विरोध में थी। सोमवार को इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ। झगड़ा के चक्कर में घर में सुबह से खाना तक नहीं बना था। दोनों बच्चे बेटी कीर्ति (7) और धनंजय (5) बिना खाए ही पास के स्कूल चले गए थे। दोपहर में गुस्से में रविंद्र ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दिया। जब बच्चे घर पहुंचे तो दोनों को बुलाकर बताया कि उसकी मां की जलने से मौत हो गई। बच्चे रोने-बिलखने लगे। उसने फोन कर महिला के घर उसके मौत की सूचना दी। फिर साइकिल पर बच्चों को बिठाकर सीधे थाने पहुंचा और वहां जुर्म स्वीकार कर लिया।
बता दें कि आरोपी की यह दूसरी शादी थी। पहली पत्नी किन्हीं वजहों से उसके साथ नहीं रही और घर छोड़कर चली गई थी तो उसने यशोदा से दूसरी शादी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो