scriptलीबीया में तीन महीने से फंसा है महाराजगंज का युवक, पाकिस्तानी ठेकेदार कर रहा है प्रताड़ित | Indian Youth hostage in Libiya from three months demand help | Patrika News

लीबीया में तीन महीने से फंसा है महाराजगंज का युवक, पाकिस्तानी ठेकेदार कर रहा है प्रताड़ित

locationगोरखपुरPublished: Jun 12, 2019 06:12:23 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

युवक के पिता ने डीएम व विदेश मंत्रालय को पत्र भेजकर पुत्र को सुरक्षित स्वदेश लाए जाने की मांग की है।

Indian Youth hostage

भारतीय युवक को बनाया बंधक

महाराजगंज. तीन महीने पहले काम के सिलसिले में लीबीया गये यूपी के एक युवक ने अपनी सुरक्षा को लेकर गुहार लगाई है । युवक ने वीडियो बनाकर अपने घरवालों को भेजा है, जिसमें उसने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है । युवक के पिता ने डीएम व विदेश मंत्रालय को पत्र भेजकर पुत्र को सुरक्षित स्वदेश लाए जाने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

मलेशिया में अधिकारी बन नौकरी करने गया युवक करने लगा टॉयलेट साफ! – देखें वीडियो

महाराजगंज जिले के परतावल ब्लॉक के ग्राम श्यामदेउरवा का रहने वाला अजय मार्च में लीबीया गया था, वहां वह पाकिस्तानी ठेकेदार के यहां काम कर रहा था । जहां उसका खाना- पीना बंद कर दिया गया और खाना मांगने पर उसे प्रताड़ित किया जा रहा है । युवक ने अपना वीडियो बनाकर पिता अमेरिका चौहान के पास भेजा, जब जाकर मामले का खुलासा हुआ। युवक के पिता के अनुसार उनका पुत्र तीन माह पूर्व रोजगार के लिए लीबिया गया था, जिस पाकिस्तानी ठेकेदार के पास वह काम कर रहा था, उसने उसे भोजन-पानी देना बंद कर दिया। जब उनका बेटा ठेकेदार से भोजन-पानी मांग रहा है तो उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। युवक ने व्हाट्सऐप के माध्यम से एक वीडियो भेजा है, वीडियो में उसने आपबीती सुनाई है। मामले में जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी और विदेश मंत्रालय से संपर्क कर युवक को वापस भारत लाने की पहल होगी।
यह भी पढ़ें

विदेश जाने के फेर में मलेशिया में फंसे देश के कई युवा

बता दें कि लीबीया में करीब 18 हजार से 20 हजार भारतीय रहते हैं । अप्रैल 2019 में लीबिया में सत्ता संघर्ष के चलते हालात बदतर हो गए थे, अप्रैल में 500 से ज्यादा भारतीय के फंसे होने के बाद तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पहल की थी, जिसके बाद कई भारतीय वहां से वापस अपने देश लौट आये थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो