script12 हज़ार में 12 दिनों तक कीजिए दक्षिण भारत की सैर, IRCTC दे रहा कन्याकुमारी व रामेश्वरम सहित कइ जगह घूमने का मौका | IRCTC Visit South India Including Rameshwaram to Kanyakumari Rs 12285 | Patrika News

12 हज़ार में 12 दिनों तक कीजिए दक्षिण भारत की सैर, IRCTC दे रहा कन्याकुमारी व रामेश्वरम सहित कइ जगह घूमने का मौका

locationगोरखपुरPublished: Oct 19, 2020 01:12:13 pm

17 नवंबर को गोरखपुर से शुरू होगा IRCTC का ‘DAKSHIN BHARAT YATRA’ टूर पैकेज
लखनऊ, कानपुर और ग्वालियर सहित कई शहरों से करा सकते हैं बोर्डिंग

Visit South India

दक्षिण भारत यात्रा

गोरखपुर. कोरोना काल में घर बैठे ऊब गए हैं तो दक्षिण भारत की सैर कर आइये। वहां की फिजाएं, मशहूर मंदिर और प्राकृतिक खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म काॅर्पोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने ‘DAKSHIN BHARAT YATRA’ नाम से एक शानदार टूर पैकेज तैयार किया है, जिसे महज रुपये 12,285 रुपये में बुक किया जा सकता है। IRCTC का 12 रात और 13 दिन का यह टूर पैकेज यूपी के गोरखपुर से 17 नवंबर को शुरू होगा। इसमें कन्याकुमारी से लेकर रामेश्वरम जैसे मशहूर प्लेस शामिल होंगे। दक्षिण भारत के केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर, रामनाथस्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर और मल्लिकार्जुन मंदिर सहित साउथ इंडिया के विभिन्न मशहूर मंदिरों को देखने का मौका मिलेगा।


इन जगहों पर घूम सकेंगे

इस पैकेज में आप रामेश्वरम, मदुरै, कोवालम, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, तिरुच्चिराप्पल्ल, तिरुपति और मल्लिकार्जुन शामिल हैं।


ये मिलेंगी सुविधाएं

दक्षिण भारत यात्रा टूर पैकेज में यात्रियों के सफर करने के लिये स्लीपर क्लास की सुविधा मिलेगी। ठहरने के लिये नाॅन एसी होटल होगा और साइट सीन के लिये बस से ले जाया जाएगा। पैकेज में ब्रेकफास्ट और डिनर शामिल होगा।

 

बोर्डिंग स्टेशन

दक्षिण भारत दर्शन टूर पैकेज बुक कराने पर इसमें यूपी और एमपी के शहरों से बोर्डिंग की जा सकती है। यह भारत दर्शन यात्रा गोरखपुर से शुरू होगी और इसमें बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, इटावा व झांसी के साथ ही मध्य प्रदेश के भिंड और ग्वालियर से भी बोर्डिंग की जा सकेगी।


ऑनलाइन होगी बुकिंग

आईआरसीटीसी के दक्षिण भारत यात्रा टूर पैकेज को बुक कराने के लिये IRCTC की वेबसाइट से इसे ऑनलाइन या रिजर्वेशन काउंटर से बुक करा सकते हैं। पैकेज के लिये प्रति व्यक्ति रुपये 12,285 देने होंगे। इसमें ग्रुप बुकिंग कराने पर कोई अतिरिक्त छूट नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो