scriptJEECUP : 27-30 जून तक आयोजित होगी यूपीजेईई पॉलीटेक्निक परीक्षा | jeecup exam will start from 27 june | Patrika News

JEECUP : 27-30 जून तक आयोजित होगी यूपीजेईई पॉलीटेक्निक परीक्षा

locationगोरखपुरPublished: Jun 26, 2022 11:56:01 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से यूपीजेईई पॉलीटेक्निक परीक्षा का आयोजन 27-30 जून तक ऑनलाइन होगा।

jeec.jpg
पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से यूपीजेईई पॉलीटेक्निक परीक्षा का आयोजन 27-30 जून तक ऑनलाइन होगा। परीक्षा के लिए जिले में आठ केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में 19,819 अभ्यर्थी शामिल होंगे। पहले दिन 5175 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। केंद्र के अंदर अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटा पहले से प्रवेश दिया जाएगा। कुछ ही दिनों पहले परिषद ने परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया था। जिन छात्रों ने अब तक प्रवेश पत्र को डाउनलोड नहीं किया है, वे इसे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। हम इस खबर में आपको परीक्षा से जुड़ी अहम गाइडलाइन बता रहे हैं। इसका पालन छात्र परीक्षा के दौरान जरूर करें।
परिषद की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक तीन पालियों में परीक्षा होगी। पहली पाली में सुबह 8:00-10:30 फिर दोपहर 12:00-2:30 बजे और शाम को 4:00-6:30 बजे तक परीक्षा होगी। परीक्षा के सकुशल आयोजन के लिए राजकीय पॉलीटेक्निक महिला के प्रधानाचार्य वीरेंद्र कुमार और राजकीय पॉलीटेक्निक ब्वायज के प्रधानाचार्य आशीष कुमार मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

ग्लोबल ऑनलाइन एग्जामिनेशन सेंटर, साई कृपा ऑनलाइन सेंटर, पार्वती ऑनलाइन सेंटर, केशव टेक्नो कैंपस, विमल महिला महाविद्यालय ऑनलाइन विंग 1, पवित्रा डिजिटल ऑनलाइन सेंटर, विमल महिला महाविद्यालय ऑनलाइन विंग 2, वेब इंर्फोटेक।
राजकीय पॉलीटेक्निक महिला के प्रधानाचार्य वीरेंद्र कुमार ने बताया कि पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आयोजन जिले में सोमवार से होगा। 30 जून तक आठ केंद्रों पर तीन पालियों में परीक्षा होगी। इसमें 19,819 अभ्यर्थी शामिल होंगे।
इन दस्तावेजों को रखें साथ
परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र परीक्षा का सबसे अहम दस्तावेज है। इसे साथ ही लेकर केंद्र पर आएं। बिना इसके परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही अपने साथ में एक वैध पहचान पत्र और फोटोग्राफ भी साथ रखें।
इन बातों का रखें खास ख्याल
उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं।
उम्मीदवार प्रवेश पत्र लेकर ही केंद्र पर पहुंचे, बिना इसके उन्हें केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा।
उम्मीदवार अपने साथ में एक वैध पहचान पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो भी लेकर आएं।
उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना न भूलें।
उम्मीदवार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो