जानिए कौन है भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी, जिन्हें बसपा ने यहां से दिया टिकट

कुशल तिवारी इस सीट से रह चुके हैं सांसद

By: sarveshwari Mishra

Published: 14 Apr 2019, 01:36 PM IST

गोरखपुर/संतकबीर नगर. लोकसभा सीट से कांग्रेस के बाद बसपा ने भी अपने पत्ते खोलते हुए संतकबीर नगर से बाहुबली पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है। यह घोषणा रविवार को मायावती ने की ।

 

गठबंधन को सामाजिक समीकरण को भी साधना है इसलिए बाहुबली पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी को खास तवज्जो मिलना तय था। वजह यह थी कि पूर्वांचल के ब्राह्मणों में हरिशंकर तिवारी एक सर्वमान्य नाम है। दूसरा दांवे वाली दोनों सीटों पर इस परिवार का दबदबा होने के साथ प्रतिनिधित्व भी करने का मौका मिल चुका है। काफी दिनों से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की चर्चा चल रही थी।

 

कुशल तिवारी इस सीट से रह चुके हैं सांसद
संतकबीरनगर लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बड़े सुपुत्र भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी सांसद रह चुके हैं। 2009 में क्षेत्र में हुए पहले लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के भीष्म शंकर उर्फ कौशल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शरद त्रिपाठी को 29,496 मतों के अंतर से हरा दिया था। भीष्म शंकर को इस चुनाव में 26.35 फीसदी यानी 2,11,043 मत हासिल हुए थे और उन्होंने 3.68 फीसदी के अंतर से यह जीत हासिल की थी। 2014 के चुनाव में बीजेपी के शरद त्रिपाठी ने पिछली हार का बदला लेते हुए भीष्म शंकर को हराकर संसद में प्रवेश किया।

Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned