scriptkushinagar ganga worth rate 9 lakhs seized from 2 smugglers | कुशीनगर में पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,नौ लाख के गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार | Patrika News

कुशीनगर में पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,नौ लाख के गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

शुक्रवार को कुशीनगर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।पुलिस ने गांजे की तस्करी करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।इनके पास से करीब नौ लाख रुपये का गांजा बरामद हुआ है।

गोरखपुर

Published: April 22, 2022 07:13:32 pm

कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया थाने की पुलिस ने शुक्रवार को एक स्कॉर्पियो से 51 किलोग्राम गांजा के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। यह गांजा कार की स्टेपनी वाले टॉयर और फाटकों में छिपाकर रखी गई थी। संदेह होने पर पुलिस ने टॉयर और फाटक का कवर फाड़कर चेक किया तो उसमें यह गांजा बरामद हुआ। इसकी कीमत लगभग नौ लाख रुपये है। गिरफ्तार दोनों व्यक्ति बिहार के भितहां और चिउटहां थाना क्षेत्र के निवासी हैं।
एसपी धवल जायसवाल ने पुलिस कार्यालय के सभागार में इस अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि एएसपी रितेश कुमार सिंह और सीओ खड्डा संदीप वर्मा की देखरेख में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के तहत शुक्रवार को यह बरामदगी हुई। नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पिपरा बुजुर्ग स्थित थाना गेट के सामने वाहनों की चेकिंग के दौरान इस स्कॉर्पियो की तलाशी भी ली गई।पहले तो उसमें कुछ भी नहीं मिला, लेकिन वाहन के फाटक के अंदर कवर की सामान्य से अधिक मोटाई दिखने पर संदेह हुआ। कवर फाड़कर देखा गया तो चारों फाटकों में छोटे-छोटे पैकेट में गांजा भरा हुआ। सख्ती से पूछताछ में दोनों व्यक्तियों ने स्टेपनी के टायर में भी गांजा भरे होने की जानकारी दी। टॉयर फाड़कर देखा तो उसमें भी गांजा मिला। कुल 51 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ।
kushinagar_ganja.jpg
गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों का नाम प्रेम यादव और अशोक चौधरी है, जो क्रमश: ग्राम झवटिया, थाना भितहां जिला पश्चिमी चंपारण (बिहार) और ग्राम सेरहवा, टोला मुरहवा, थाना चिउटहां, जिला पश्चिमी चंपारण (बिहार) के निवासी हैं। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर इन दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।
एसपी के मुताबिक पूछताछ में दोनों ने बताया कि यह गांजा बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के भितहां थाना क्षेत्र के ही रुपहीटांड़ निवासी संजय बिंद तथा संदेश बिंद के कहने पर उड़ीसा से ला रहे थे। इसका भुगतान किसी अन्य माध्यम से किया जाता है। यह लोग मात्र वहां गाड़ी लेकर आते-जाते हैं, जिसके बदले में उन्हें अच्छी रकम मिल जाती है। बताया कि इससे पहले भी कई बार उड़ीसा से गांजा लाकर संजय बिंद और संदेश बिंद के घर पहुंचाए हैं।
एसपी ने बताया कि इतने बड़े खुलासा में नेबुआ नौरंगिया थाने के एसओ गिरिजेश कुमार उपाध्याय, एसआई राघवेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल मानवेंद्र सिंह, अखिलेश कुमार, कांस्टेबल विनोद यादव और मनोज सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Petrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीRam Mandir : पांच गुम्बद वाला दुनिया का अकेला होगा राम मंदिर, जाने अलग दिखने वाली विशेषताएंभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने क्यों दिया सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट?सिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दामIPL 2022 Point Table: गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बैंगलोर ने प्लेऑफ में बनाई जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.