लेडी डॉन रिंकी गोस्वामी की हिस्ट्रीशीट खोली गई

  • गोरखपुर के एसएसपी का कहना है कि जरूरत पड़ने पर अपराधों में शामिल महिला अपराधियों की खोली जाएगी हिस्ट्रीशीट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. गीता तिवारी के बाद गोरखपुर में लेडी डॉन नंबर दो के रूप में पशु तस्कर रिंकी गोस्वामी के रूप में सामने आया है। पहली महिला ईनामी अपराधी के रूप में गीता तिवारी का नाम साल 2009 में ही सामने आ चुका था। एसएसपी का कहना है कि पेशेवर अपराधों में शामिल और भी महिला अपराधियों की पहचान की जा रही है। जरूरत पड़ने पर उनकी भी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। बता दें कि इस महीने दो महिला अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है।


लेडी डाॅन नंबर दो के रूप में सामने आई महिला अपराधी पशु तस्कर रिंकी गोस्वामी पर आरोप है कि वह पशु तस्करों से मिलकर गैंग चलाती है। अपने गैंग को वह खुद ही लीड करती है। उसका पति विदेश में रहकर कमाता है। रिंकी तब सुर्खियों में आई थी जब इसने कौड़ीराम चौकी इंचार्ज को अपनी बोलेरो से कुचलने की कोशिश की थी। रिंकी को लोग तब से लेडी डाॅन कहने लगे जब ग्रामीणों द्वारा उसकी गाड़ी घेर लिये जाने के बाद ओपन फायरिंग करते हुए वहां से निकलने में कामयाब हुई थी। 2018 में उसकी गिरफ्तारी भी हुई थी। कहा जाता है कि तब वह जेल में तैनात एक बंदी रक्षक की कार से चलती थी। उसने अपना एक अलग ही रौब बना रखा है।


रिंकी के खिलाफ 2017 से मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक उसपर हत्या के प्रयारा के तीन, साजिश रचने और पशु क्रूरता के तहत भी कई केस दर्ज हैं। रिंकी बिहार के अजय यादव के संपर्क में आने के बाद पशु तस्करों की सरगना बन गई। अब वह पुलिस के रडार पर है। उसकी हिस्ट्रीशीट खोली गई है पुलिस अब उसपर नजर रखेगी। उससे जुड़े गैंग के दूसरे सदस्यों पर भी कार्रवाई होगी।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned