scriptबाढ़ बचाव की नाकाफी व्यवस्था पर विधान परिषद की समिति ने जताई नाराजगी, डीएम को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का आदेश | Legislative council committee for Disaster management instructed DM | Patrika News

बाढ़ बचाव की नाकाफी व्यवस्था पर विधान परिषद की समिति ने जताई नाराजगी, डीएम को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का आदेश

locationगोरखपुरPublished: Aug 08, 2019 07:20:35 pm

यूपी विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक गोरखपुर में संपन्न
एमएलसी रणविजय सिंह की अगुवाई में इस समिति की हुई बैैठक

UP legislative

बाढ़ बचाव की नाकाफी व्यवस्था पर विधान परिषद की समिति ने जताई नाराजगी, डीएम को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का आदेश

बाढ़ बचाव के लिए बंधों पर सही ढंग से काम नहीं होने पर यूपी विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबंधन जांच समिति के सभापति ने अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने डीएम को एक्सईएन के साथ स्थलीय निरीक्षण कर प्रगति रिपोर्ट भी देने का निर्देश दिया है। सभापति ने सीएमओ को भी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा आदि की उपलब्धता संबंधी रिपोर्ट देने के लिए पहले स्थनीय निरीक्षण किए जाने का आदेश दिया। उन्हांने कहा कि बाढ बचाव के उपायों, स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए अन्यथा कार्रवाई तय है।
Read this also:

सभापति रणविजय सिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी से जेई/एईएस से बचाव के कार्यों, एण्टीरेबीज इंजेक्शन, प्राथमिक विद्यालयों में छिड़काव तथा प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को बीमारियों के बचाव के बारे में भी जानकारी ली। यह भी निर्देश दिया गया कि त्योहारों के मद्देनजर खाद्य सामग्रियों में मिलावट की जांच की जाये। उन्होंने खराब साफ सफाई व्यवस्था पर भी अधिकारियों को फटकार लगाते हुए आदेशित किया कि नगरनिगम द्वारा नालों की सफाई करायी जाये, शहर में कही भी गंदगी दिखने न पाये।
बैठक में समिति के सदस्य धु्रव त्रिपाठी, रामअवध यादव, रमा निरंजन एंव जयशेखर बाजपेई के अलावा डीएम के.विजयेंद्र पांडियान, एसएसपी डाॅ. सुनील गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो