बाढ़ बचाव की नाकाफी व्यवस्था पर विधान परिषद की समिति ने जताई नाराजगी, डीएम को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का आदेश

बाढ़ बचाव की नाकाफी व्यवस्था पर विधान परिषद की समिति ने जताई नाराजगी, डीएम को निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का आदेश

Dheerendra Vikramadittya | Publish: Aug, 08 2019 07:20:36 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

  • यूपी विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक गोरखपुर में संपन्न
  • एमएलसी रणविजय सिंह की अगुवाई में इस समिति की हुई बैैठक

बाढ़ बचाव के लिए बंधों पर सही ढंग से काम नहीं होने पर यूपी विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबंधन जांच समिति के सभापति ने अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने डीएम को एक्सईएन के साथ स्थलीय निरीक्षण कर प्रगति रिपोर्ट भी देने का निर्देश दिया है। सभापति ने सीएमओ को भी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा आदि की उपलब्धता संबंधी रिपोर्ट देने के लिए पहले स्थनीय निरीक्षण किए जाने का आदेश दिया। उन्हांने कहा कि बाढ बचाव के उपायों, स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए अन्यथा कार्रवाई तय है।

Read this also:

सभापति रणविजय सिंह ने मुख्य चिकित्साधिकारी से जेई/एईएस से बचाव के कार्यों, एण्टीरेबीज इंजेक्शन, प्राथमिक विद्यालयों में छिड़काव तथा प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को बीमारियों के बचाव के बारे में भी जानकारी ली। यह भी निर्देश दिया गया कि त्योहारों के मद्देनजर खाद्य सामग्रियों में मिलावट की जांच की जाये। उन्होंने खराब साफ सफाई व्यवस्था पर भी अधिकारियों को फटकार लगाते हुए आदेशित किया कि नगरनिगम द्वारा नालों की सफाई करायी जाये, शहर में कही भी गंदगी दिखने न पाये।
बैठक में समिति के सदस्य धु्रव त्रिपाठी, रामअवध यादव, रमा निरंजन एंव जयशेखर बाजपेई के अलावा डीएम के.विजयेंद्र पांडियान, एसएसपी डाॅ. सुनील गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Read this also: यूपी में तीन तलाक का पहला केस दर्ज हुआ इस जिले में, विदेश से पति ने दे दिया तलाक

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned