scriptमाफिया सुधीर सिंह की सम्पत्ति कुर्क की जाएगी, आदेश जारी होते ही हरकत में आयी पुलिस | Mafia Sudhir Singh Property Will Be Attached Order Issued | Patrika News

माफिया सुधीर सिंह की सम्पत्ति कुर्क की जाएगी, आदेश जारी होते ही हरकत में आयी पुलिस

locationगोरखपुरPublished: Sep 21, 2020 03:26:37 pm

गोरखपुर के टाॅप-11 बदमाशों की लिस्ट में शामिल है माफिया सुधीर सिंह का नाम।
गोरखपुर के पिपरौली से ब्लाॅक प्रमुख सुधीर सिंह पर दर्ज हैं अलग-अलग 33 मुकदमे।
गांव से लेकर शहर तक फैली सुधीर सिंह की करोड़ों की सम्पत्तियाें की बनी लिस्ट।

Mafia Fudhir Singh Gorakhpur

मााफिया सुधीर सिंह गाेरखपुर

गोरखपुर. पिपरौली के ब्लाॅक प्रमुख और माफिया सुधीर सिंह की सम्पत्ति भी कुर्क की जाएगी। सुधीर सिंह गोरखपुर का टाॅप का बदमाश भी है। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर गोरखपुर के डीएम ने कुर्की का आदेश जारी कर दिया है, जिसके बाद पुलिस प्रशासन इसकी कवायद में जुट गया है। सदर और सहजनवां तहसील क्षेत्र की सम्पत्तियों के लिये रिसीवर भी नियुक्त कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि सुधीर की पत्नी के बैक खाते को भी सीज कर लेनदेन पर रोक लगा दी गई है।

 

 

पुलिस की मानें सुधीर के पास संपत्तियां करोड़ों में हैं। उसकी पत्नी के नाम से शहर के शाहपुर और देहात क्षेत्र के सहजनवां व गीडा क्षेत्र में करीब 10 करोड़ की सम्पत्तियां हैं। आठ मालवाहक कंटेनर, दो चार पहिया, एल्युमीनियम फैक्ट्री, कालेसर में मकान और तीन बीघा जमीन है। सम्पत्ति की लिस्ट तैयार होने के बाद इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई है। डीएम ने एआरटीेओ और रजिस्ट्रार को सम्पत्ति या वाहनों की बिक्री पर रोक लगाने के आदेश दिये हैं। कहा जा रहा है कि बैंक के अधिकारियों को भी सुधीर की पत्नी के एकाउंट से लेन-देन पर रोक लगाने को पत्र भेजा गया है। उधर शाहपुर क्षेत्र स्थित मकान का रिसीवर नायब तहसीलदार, कालेसर के मकान, जमीन और वाहनों का रिसीवर तहसीलदार सजहनवां केा नियुक्त किया गया है। इसके अलावा शाहपुर, गीडा और सहजनवां के थानाध्यक्षों को डीएम ने सुधीर सिंह के सभी वाहनों को कब्जे में लेकर मकान सील करने का आदेश दिया है।

 

 

डीएम के विजयेंन्द्र पांडियन ने मीडिया को बताया है कि सुधीर की सम्पत्ति कुर्क करनेके आदेश दिये जा चुके हैं। जल्द ही औपारिकताएं पूरी की जाएंगी। उन्होंने कहा है कि कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाला कोई भी व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

उधर इस बाबत एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने भी मीडिया से कहा है कि कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाले बदमाश और अपराधी किसी कीमत पर नहीं बचेंगे। उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि माफिया सुधीर सिंह के खिलाफ कार्रवाई से बदमाश डरेंगे और अपराध करने से पहले सोचेंगे।

 

 

बताते चलें कि सुधीर सिंह पर गोरखपुर ही नहीं लखनऊ जिले में 33 मुकदमे दर्ज हैं। उसपर कई बार गैंगस्टर भी लगाया जा चुका है। जिला स्तर पर टाॅप-11 बदमाशों की लिस्ट बनी तो उसमें भी उसका नाम शामिल किया गया। इसके बाद अब सुधीर के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो