scriptआनंदपाल की मां बोली, ‘बेवजह परेशान किया तो थाने के सामने करूंगी आत्मदाह’ | anandpal's mother said, will self-immolation in front of the police station | Patrika News

आनंदपाल की मां बोली, ‘बेवजह परेशान किया तो थाने के सामने करूंगी आत्मदाह’

locationगोरखपुरPublished: Jul 28, 2016 09:49:00 pm

दयानंद कॉलोनी स्थित आनंदपाल सिंह के घर पर जांच के नाम पर पुलिसकर्मियों द्वारा दी जा रही दबिश से आनंदपाल की मां निर्मल कंवर काफी परेशान है। गुरुवार को दयानंद कॉलोनी स्थित मकान पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान निर्मल कंवर ने अपना पक्ष रखा। साथ ही चेतावनी दी कि ज्यादा परेशान किया तो लाडनूं थाने के सामने

anandpal singh mother

anandpal singh mother

दयानंद कॉलोनी स्थित आनंदपाल सिंह के घर पर जांच के नाम पर पुलिसकर्मियों द्वारा दी जा रही दबिश से आनंदपाल की मां निर्मल कंवर ने चेतावनी दी है कि ज्यादा परेशान किया गया तो लाडनूं थाने के सामने परिवार सहित आत्मदाह किया जाएगा। गुरुवार को दयानंद कॉलोनी स्थित मकान पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान निर्मल कंवर ने अपना पक्ष रखा।
1. सवाल- पुलिस ने आनंदपाल सिंह के साथियों के नाम गांव खानपुर सरहद पर 190 बीघा 17 बीस्वा भूमि कुर्क की है, क्या आपका इस जमीन से कोई संबंध है ?

निर्मल कंवर-जमीन से हमारा व परिवार का कोई लेना-देना नहीं है, अगर डरा-धमकाकर ली है तो पुलिस इस मामले में पूछताछ करे। मेरे पास केवल निम्बी जोधा, दुजार व गांव सांवराद में जमीन के अलावा कोई प्रोपर्टी नहीं है। अगर पुलिस ने हमारी खरीदशुदा जमीनों पर कोई कार्रवाई की व दबिश के नाम पर रोज परेशान किया तो में परिवार सहित लाडनूं थाने के सामने आत्मदाह कर लूंगी।

2. सवाल-पुलिस बार-बार दबिश दे रही है, इससे क्या परेशानी होती है ?
निर्मल कंवर- पुलिस बिना वजह आए दिन दबिश देकर परेशान कर रही है। दबिश के नाम पर कभी कागजात ले जाती है, कभी परेशान करती है। हाल ही में दबिश के नाम पर पोती का टेबलेट, मोबाइल ले गई। पोतियों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है, पुलिस के डर के चलते रिश्तेदार व परिजन भी आने में भय खाते हैं। थानाधिकारी को पोती का सामान लौटाने के लिए कहा है, लेकिन वो टालमटोल कर रहे हैं, उसमें पढ़ाई व व्यक्तिगत जानकारियां हैं। टेबलेट व जरूरी सामान नहीं होने से पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

3. सवाल-आपको क्या लगता है आनंदपाल सिंह को सरेंडर कर देना चाहिए?
निर्मल कंवर-अच्छी सुरक्षा का अगर सरकार वादा करती है तो सरेंडर कर देना चाहिए। अगर बाहर भागा है तो उसके पीछे कोई वजह हो सकती है। नहीं तो वो भागने वालों में से नहीं, हमेशा पुलिस का सहयोग किया है।

4. सवाल-आपको क्या लगता है थानाधिकारी जसवंतगढ़ थानाधिकारी पर फायरिंग में आनंदपाल सिंह का हाथ हो सकता है?
निर्मल कंवर-मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि फायरिंग में उसका हाथ है। पुलिस बिना वजह हर मामले में उसे घसीटने की कोशिश करती है। आनंदपाल शुरू से ही पढ़ाई लिखाई में होशियार रहा है, सभी की इज्जत करता है। लोग राजनीति का शिकार बना रहे हंै, पुलिस अनुराधा को आनंदपाल सिंह की प्रेमिका बताती है। जबकि मेरे बेटे को ऐसा कोई भी गलत शौक नहीं है। वो चाल-चलन का बहुत ही अच्छा है। अनुराधा के साथ नाम जोडऩे से मुझे तकलीफ होती है।

5. सवाल- आनंदपाल सिंह की पुत्री चिन्नू पर पुलिस ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।
निर्मल कंवर- चिन्नू अपने दादा की बरसी पर पिता आनंदपाल सिंह से मिली थी। ऐसा कौन सा कानून है जो बेटी को अपने पिता से मिलने की इजाजत नहीं देता है। रेड कॉर्नर नोटिस बहुत बड़े अपराधियों के लिए जारी होता है। उसने तो कोई अपराध नहीं किया है। मंजीत को पुलिस ने हाई सिक्योरिटी जेल में डाल रखा है, ऐसा कौनसा अपराध किया है, जो पुलिस इस प्रकार उसे यातनाएं दे रही है। मुझे यह सोचकर बड़ी तकलीफ होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो