scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया महेसरा पुल का लोकार्पण, कई विधानसभा क्षेत्र व बार्डर एरिया के लोगों को सहूलियत | Mahesara bridge inaugurated AIIMS OPD to start in July | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया महेसरा पुल का लोकार्पण, कई विधानसभा क्षेत्र व बार्डर एरिया के लोगों को सहूलियत

locationगोरखपुरPublished: Jan 29, 2018 05:37:29 pm

 
एम्स की ओपीडी भी जुलाई में शुरू करने का दिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन

cm up

बीएचयू

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बहुप्रतिक्षित महेसरा पुल का लोकार्पण कर दिया। करीब नौ साल में इस पुल का निर्माण पूरा हो सका है। इस पुल के शुरू होने से नेपाल के विभिन्न क्षेत्रों में आने-जाने में सहूलियत मिलेेगी।
लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास पिछली सरकारों के एजेंडा में शामिल नहीं था। यह पुल बनने के साथ ही तीन बार मरम्मत हो चुका है। अब जाकर यह जनता के लिए सदुपयोग हो सकेगा। उन्होंने कहा कि यह पुल गोरखपुर, पिपराइच और कैंपियरगंज विधानसभाओं के लेागों के लिए काफी उपयोगी साबित होने जा रहा। आसपास के कई जिलों के लोग भी इसका उपयोग कर सकेंगे।
जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दस महीनों में उत्तर प्रदेश की जनता विकास का अनुभव कर रही है। विकास तेजी से यहां हो रहा जो जनता देख-समझ रही। उन्होंने कहा कि हर जिले में करीब सात सौ से आठ सौ करोड़ की परियोजनाओं पर काम हो रहा। हर जिला मुख्यालय 24 घंटे बिजली पा रहे।
राजमार्गाें को और सुदृढ़ किया जा रहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण योगदान यूपी की है। भाजपा सरकार ने पूर्वी यूपी में 564 करोड़ की लागत से राजमार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराया है। 3014 करोड़ की लागत से एनएच के सुदृढ़ीकरण का काम हो रहा। अब यूपी पूरी तरह विकास की राह पर सरपट दौड़ रहा।
एम्स की ओपीडी शुरू किए जाने का नए सिरे से ऐलान

गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम्स की ओपीडी शुरू किए जाने का नए सिरे से ऐलान किया। उन्होंने बताया कि जुलाई में एम्स की ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आईसीयू की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव के पूर्व भी एम्स की ओपीडी शुरू करने की कवायद हुई थी। केंद्रीय टीम ने कई बार दौरा कर दो तीन माह में ही ओपीडी शुरू करने की बात कही थी। डाॅक्टर्स की तैनाती तक की बात कही गई थी। लेकिन चुनाव बीतते ही सबकुछ ठंडे बस्ते में चला गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो