scriptसऊदी अरब में हुई बेटे की मौत, नहीं आ पाया शव तो पिता ने पुतला बनाकर किया अंतिम संस्कार | Man died in Saudi Arabia Father Make Effigy for Funeral in Maharajganj | Patrika News

सऊदी अरब में हुई बेटे की मौत, नहीं आ पाया शव तो पिता ने पुतला बनाकर किया अंतिम संस्कार

locationगोरखपुरPublished: Jun 24, 2020 06:06:12 pm

महाराजगंज के मिठौरा क्षेत्र अंतर्गत परसौनी गांव निवासी एक युवक की सऊदी अरब के रियाद शहर में मौत हो गई। जब शव आने की कोई गुंजाइश नहीं बनी तो बेबस पिता ने बेटे का पुतला बनाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

Funeral

अंतिम संस्कार

महाराजगंज. कोरोना महामारी संकट के दौरान बेबसी और मानवीय संवेदना की ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिनसे मन द्रवित हो उठता है। यूपी के महाराजगंज निवासी बेटे की सऊदी अरब में मौत हुई और उसके पिता को उसका शव आने की कोई गुंजाइश नहीं दिखी तो उन्होंने बेटे का एक पुतला बनाया और उसका अंतिम संस्कार किया। पिता का यह दुख देखकर पूरा गांव दुखी हो गया।

 

महराजगंज के मिठौरा क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी रामसजन वर्मा के घर की माली हालत ठीक नहीं थी। परिवार की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए उनका बेटा संजीत उर्फ संजय वर्मा रोज़गार के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया और वहां के रियाद शहर की एक बड़ी महिला डॉक्टर की गाड़ी चलाने का काम करने लगा। यह नौकरी उसे इसी महीने मिली थी।

 

अचानक 15 दिन पहले संजीत की तबीयत खराब हो गयी। बुखार के साथ साँस लेने में परेशानी शुरू हुई तो उसे रियाद शहर के ही एक अस्पताल में ले जाया गया। सोमवार की दोपहर में इलाज के दौरान संजीत की मौत हो गई। मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया। मौजूदा हालात के मद्देनजर जब सऊदी अरब से शव आने की कोई उम्मीद नहीं बनी तो। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से सलाह मश्वरे के बाद बेबस पिता ने बेटे के शव का एक प्रतीकात्मक पुतला बनाया और परम्परागत तरीके से उसका अंतिम संस्कार किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो