script‘लुटेरी दुल्हन मीना’ गिरफ्तार, मंदिर में शादी के बाद गहने लेकर भाग रही थी, शिवा ने पकड़ा | married in the temple and started running with jewelry | Patrika News

‘लुटेरी दुल्हन मीना’ गिरफ्तार, मंदिर में शादी के बाद गहने लेकर भाग रही थी, शिवा ने पकड़ा

locationगोरखपुरPublished: Feb 03, 2023 09:17:53 am

Submitted by:

Ankur Pratap Singh

गोरखपुर में एक युवती ने लखनऊ से आए एक युवक को शादी का झांसा देकर लुट कर फरार होने की कोशिश की है।

dddthfthdthgdh.jpg
गोरखपुर में एक दुल्हन ने लखनऊ से आए दूल्हे को, मंदिर में शादी करने का झांसा देकर ठगी कर गहने लेकर फरार होने की कोशिश की है।

दूल्हे और उसके परिवार के लोगों ने दुल्हन को पकड़कर कैंट पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी दुल्हन के खिलाफ जालसाजी कर रुपए हड़पने का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
खुद को गरीब बता फंसाया दूल्हे को जाल में
लखनऊ के मड़ियांव इलाके में स्थित भरत नगर निवासी शिवा वर्मा एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। गोरखपुर के रहने वाले युवक से जान पहचान होने पर उसने शिवा वर्मा को अपने रिश्तेदार से मिलवाया।
युवक के रिश्तेदार ने शिवा को शादी कराने का भरोसा देकर मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप के जरिए एक युवती की फोटो भेजी। फोटो पसंद आने पर शिवा ने शादी के लिए हामी भर दी और युवती से मिलने गोरखपुर आ गया।
युवती का परिचय
खुद को गुलरिहा के खुटहन गांव की रहने वाली मीना निषाद परिचय बताया। मीना ने खुद को बहुत गरीब बताया। उसके मां-बाप के पास इतने पैसे नहीं है कि उसकी शादी कराई जा सके।
मंगलवार को मंदिर में होनी थी शादी
शिवा ने कैंट थाना पुलिस को बताया कि शादी की तैयारी करने के लिए उसने युवती को 80 हजार रुपए दे दिए। मंगलवार को मंदिर में शादी होनी थी। पिता के साथ गोरखपुर पहुंचा तो बस स्टेशन पर मीना अकेले मिली। पूछने पर बताया कि माता-पिता गांव के मंदिर पर शादी की तैयारी कर रहे हैं।
शादी से तुरंत पहले 20 हजार रुपये के साथ गहनों की मांग
जब गांव चलने के लिए मीना को कहा गया तो वो और 20 हजार रुपए के साथ गहनों की मांग करने लगी। पैसों के लिए शिवा ने मना कर दिया जिसके बाद स्टेशन के ही पास वाले मंदिर में शादी दोनों ने शादी कर ली।
शादी करने के तुरंत बाद ही मीना लखनऊ जाने के लिए बस में बैठ गई। कुछ देर बाद ही बैग में रखे गहने निकालकर मीना भागने लगी। इसपर शिवा ने उसे पकड़ लिया और अपने परिवार के साथ दुल्हन को पकड़कर थाने ले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो