scriptमुख्यमंत्री के जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी देंगे इस्तीफा! | Medical officers of CM district will resign from post, this is reason | Patrika News

मुख्यमंत्री के जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी देंगे इस्तीफा!

locationगोरखपुरPublished: Sep 07, 2019 11:22:06 pm

सीएमओ द्वारा दो कर्मचारियों के ट्रांसफर के बाद महानिदेशालय द्वारा निरस्त करने से आहत हैं डाॅक्टर्स

मुख्यमंत्री के जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी देंगे इस्तीफा!

मुख्यमंत्री के जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी देंगे इस्तीफा!

मुख्यमंत्री के जिले में स्वास्थ्य महानिदेशालय के एक आदेश से आहत होकर सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने त्यागपत्र देने की धमकी दी है। मामला दो बाबूओं के सीएमओ द्वारा ट्रांसफर किए जाने के बाद महानिदेशालय द्वारा उसे निरस्त किए जाने का है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों गोरखपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.श्रीकांत तिवारी ने विभिन्न शिकायतों को आधार बनाकर, जिले में स्वास्थ्य योजनाओं के संचालन में सहयोग न करने पर दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रयोगशाला प्राविधिक का ट्रांसफर कर दिया गया। सीएमओ कार्यालय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जंगल कौडिया व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौडीराम के प्रयोगशाला प्राविधिक के ट्रांसफर का आदेश जारी होते ही अचानक से स्वास्थ्य महानिदेशालय हरकत में आ गया। बताया जा रहा है कि स्थानांतरित बाबू सीधे महानिदेशालय के साहबानों की शरण में पहुंच गए। वहां से आशीर्वाद ले-देकर बिना देरी किए एक दूसरा आदेश करा लिया, स्थानांतरण निरस्त करने का।
Read this also: यूपी के इस विवि में रैगिंग से छात्रा को पैनिक अटैक, रात के डेढ़ बजे हाॅस्टल से निकाला!

मुख्यमंत्री के जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी देंगे इस्तीफा!
अब इधर, महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं लखनऊ द्वारा बाबूओं के मामले में हस्तक्षेप करने व ट्रांसफर निरस्त कर दिए जाने से प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने काम कराने में असमर्थता जाहिर कर दी। तत्काल प्रांतीय चिकित्सक संघ की आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में तय हुआ कि जिले में स्वास्थ्य योजनाओं के क्रियान्वयन में काफी कठिनाई हो रही है। मुख्यमंत्री का जिला होने की वजह से काम बेहतर करने का दबाव है और स्टाॅफ के सहयोग से यह नहीं हो सकता। अगर अनुशासनहीन कर्मचारी मिलेंगे और महानिदेशालय अनावश्यक हस्तक्षेप करेगा तो बेवजह से जवाबदेही देने की बजाय वे लोग इस्तीफा ही दे दें।
बैठक में तय हुआ कि अगर ट्रांसफर निरस्त कर दिया गया तो जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारी अपना इस्तीफा दे देंगे क्योंकि इस माहौल में वह लोग सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन कराने में समर्थ नहीं हो सकेंगे। बैठक में अध्यक्ष डाॅ.अशोक कुमार सिंह, एडीशनल सीएमओ डाॅ.नंदकुमार, डाॅ.नीरज पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी व जिले के समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो