scriptयोगी सरकार के खिलाफ लखनऊ में डेरा डालेंगे भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, कार्यकर्ताओं से कूच का आह्वान | Minister OP Rajbhar this step will increase difficulties of Yogi, Know | Patrika News

योगी सरकार के खिलाफ लखनऊ में डेरा डालेंगे भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, कार्यकर्ताओं से कूच का आह्वान

locationगोरखपुरPublished: Sep 07, 2018 02:29:46 am

एससी/एसटी एक्ट के मामले में केंद्र सरकार को कोसा, कहाः सुप्रीम कोर्ट के साथ

Om Prakash Rajbhar

Om Prakash Rajbhar

यूपी बीजेपी की सरकार के प्रमुख सहयोगी भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एकबार फिर बीजेपी सरकार को घेरा है। ओबीसी पाॅलिटिक्स करने वाले ओम प्रकाश राजभर ने साफ किया है कि वह एससी/एसटी मामले में सुप्रीम कोर्ट के साथ खड़े हैं न कि केंद्र सरकार के। उन्होंने कहा कि देश का हर तबका केंद्र सरकार के खिलाफ खड़ा है। एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ जाकर केंद्र सरकार ने गलत तरीके से बिल लाकर संशोधन किया है।
राजभर गोरखपुर क्षेत्र के संतकबीरनगर में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हर ओर एससी/एसटी एक्ट का दुरूपयोग होता है। कहीं किसी एक व्यक्ति से झगड़ा होता है तो पूरे परिवार को इसके तहत फंसाया जाता है। न्यायालय ने इस मामले में जो निर्णय दिया था वह सही था। केंद्र सरकार ने दुरूपयोग को बढ़ावा दिया है। केंद्र सरकार ने बिल लाकर एक्ट में संशोधन कर दुरूपयोग करने वालों को प्रश्रय दिया है।
अगर यूपी में शराब बंदी नहीं हुई तो डालेंगे डेरा

काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने यूपी में शराबबंदी के खिलाफ अपनी ही सरकार पर हल्ला बोला है। उन्होंने ऐलान किया है कि अगर 26 अक्तूबर तक शराब बंदी लागू नहीं हुई तो वे शराब बंदी के लिए लखनऊ में डेरा डालेंगे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी उनके पार्टी की प्राथमिकता है। इस बुराई को पूरे प्रदेश से खत्म करने के लिए सबको आगे आना चाहिए। सरकार शराबबंदी लागू कर एक बेहतर पहल कर सकती है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ओबीसी की 27 प्रतिशत आरक्षण में अति पिछड़े वर्ग के लोगों को भी अलग से आरक्षण देने का प्राविधान करे। उन्होंने कहा कि अगर 26 अक्तूबर तक उनकी मांग नहीं मानी जाती तो 27 अक्टूबर को वह लाखों लोगों के साथ प्रदेश की राजधानी में डेरा डालेंगे। इसके बाद तबतक वे लोग नहीं हटेंगे जबतक मांगे पूरी नहीं हो जाए। उन्होंने आह्वान किया कि 27 अक्तूबर को सभी लोग लखनऊ चलने के लिए तैयार रहें।
हिंदू-मुस्लिम के झगड़ें में न पड़े

काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने किसी दल का नाम लिए बगैर सीधे वार किया कि कुछ लोग हिंदू-मुस्लिम के बीच दरार पैदा करना चाह रहे। वे चाहते हैं कि समाज की एकता और अखंडता खंडित हो। ऐसे लोगों पर विश्वास न करें, उनसे दूर रहें। कहा कि कुछ लोग समाज के लोगों को वोट के लालच में बांटने में लगे हैं और अपनी बेटियों की शादी मुस्लिम परिवारों में कर रहे हैं, राखी बंधवा रहे हैं। इनसे सावधान रहें।

ट्रेंडिंग वीडियो