scriptगोरखपुर में लगा मंत्रियों पर वोटरों को धमकाने का आरोप, नेता प्रतिपक्ष बोले इस बार पीठाधीश्वर नहीं भक्त जीतेगा चुनाव | Ministers in Gorakhpur accused of threatening voters | Patrika News

गोरखपुर में लगा मंत्रियों पर वोटरों को धमकाने का आरोप, नेता प्रतिपक्ष बोले इस बार पीठाधीश्वर नहीं भक्त जीतेगा चुनाव

locationगोरखपुरPublished: Mar 10, 2018 02:18:04 am

 
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चैधरी ने कहा कि पूरे चालीस साल के राजनैतिक जीवन में कभी सत्ता का इतना दुरूपयोग नहीं देखा

Raamgovind chaudhary
गोरखपुर। यूपी की दो लोकसभा सीटों पर होे रहे उपचुनाव का प्रचार शुक्रवार को थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सपा के पूर्व मंत्री व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चाैधरी ने बीजेपी पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए वोटरों को धमकाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मंत्री व लखनउ से आए कई अधिकारी शिक्षकों, आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों, रोजगार सेवकों, ब्लाॅक में कार्यरत कर्मचारियों को धमका रहे और वोट बीजेपी के लिए कराने का दबाव बना रहे।
शहर के एक होटल में पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह व निषाद दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ.संजय निषाद के साथ मीडिया से मुखातिब हुए नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चाैधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के तरफ जनता के रूझान को देखते हुए बीजेपी दहशत में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सारे कामधाम छोड़कर गोरखपुर में डेरा जमाए हुए हैं। वोटरों को बीजेपी के लोगों, मंत्रियों द्वारा तरह-तरह से डराया जा रहा, उनको चुनाव बाद देखने की धमकी दी जा रही है। पंचायती राज मंत्री ब्लाॅकों में कार्यरत कर्मचारियों और सेक्रेटरी को धमकी दे रहे हैं कि प्रधानों से कहकर और खुद लगकर बीजेपी के लिए वोटिंग करावें नहीं तो परिणाम भुगतने को तैयार रहो। रोजगार सेवकों को धमकाया जा रहा कि उनको मानदेय नहीं मिलेगा अगर उनके क्षेत्र में बीजेपी को वोट नहीं मिले तो।
चाैधरी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्र्रियों को धमकाया जा रहा। शिक्षा मंत्री अपने अधिकारियों को लगाकर गुरुजनों को धमकी दिलवा रहीं कि वह वोट कराएं। सिंचाई मंत्री घूम-घूमकर बंधा किनारे बसे बेघर लोगों पर दबाव बना रहे कि अगर बीजेपी को वोट नहीं दिया तो उजाड़ दिए जाओगे।
नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि जिस जिलाधिकारी को हाईकोर्ट हटाने को कह चुका है उसे सरकार रखे हुए है। सरकार येनकेन प्रकारेण यह चुनाव जीतना चाहती है। अपने अधिकारियों को लगाकर वह चुनाव को प्रभावित कर रही है। लखनउ के ढेर सारे अधिकारी गोरखपुर में डेरा डाले हुए हैं। वह अधिकारियों को बीजेपी केलिए वोटिंग का दबाव बनाने के लिए यहां आए हुए हैं।
उन्होंने कहा कि अपने चालीस साल के राजनैतिक जीवन में उन्होंने सत्ता का ऐसा दुरूपयोग नहीं देखा।
योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के रूप में एक संवैधानिक पद पर हैं। लेकिन वह लगातार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। जनता दरबार चुनाव में लगाकर चुनाव को प्रभावित कर रहे। उनको कम से कम इस अहम पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए।
बीजेपी की केंद्र की चार साल की और योगी आदित्यनाथ की प्रदेश में एक साल की सरकार ने कोई भी विकास का काम नहीं किया। अगर ये लोग काम किए होते तो इतना भयाक्रांत नहीं होते। जनता बीजेपी से त्रस्त हो चुकी है। आतंक का वातावरण है। सरकार जीतने के लिए हर हथकंड़ा अपना रही है।
सपा प्रत्याशी केे गोरखनाथ मंदिर में जाकर पूजा करने पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गोरखनाथ पीठ सबकी आस्था का केंद्र है। मैं खुद भी जाता हूं आशीर्वाद लेने के लिए। उन्होंने कहा कि सपा प्रत्याशी बाबा मछेन्द्रनाथ और बाबा गोरखनाथ से आशीर्वाद लेने गए थे कि इस बार पीठाधीश्वर चुनाव मैदान में नहीं हैं तो अपने भक्त को ही जीत का आशीर्वाद दें। उन्होंने कहा कि इस बार बाबा का भक्त चुनाव जीत रहा।
नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव आयोग से मांग किया कि शहर में बीजेपी फर्जी वोटिंग कराने जा रही इसलिए वोटिंग के दौरान खास निगरानी की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो