एमएमएमयूटी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, जानिए किसने किया टॉप

बीटेक प्रवेश में गोरखपुर के केशरीनाथ, एमबीए में इलाहाबाद के विवेक और एमसीए में कानपुर की वंदना अव्वल

गोरखपुर. मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विवि की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट शनिवार की शाम को घोषित किया गया। बीटेक प्रवेश परीक्षा में गोरखपुर के केशरीनाथ तिवारी अव्वल रहे हैं। जबकि एमबीए में इलाहाबाद के विवेक पटेल और एमसीए में कानपुर की वंदना मिश्रा ने प्रवेश परीक्षा टाॅप किया है।

कुलपति प्रो.श्रीनिवास सिंह ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शैक्षिक सत्र 2017-18 में दाखिला के लिए हुई बीटेक, एमबीए, एमसीए और बीटेक लैटरल एंट्री (बीएससी धारक और डिप्लोमा धारक) प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। बीटेक की प्रवेश परीक्षा में दूसरा स्थान भी गोरखपुर के शिवांश त्रिपाठी को मिला है तो तीसरे स्थान पर विवेकपुरम वाराणसी के आयुष हैं। एमबीए में दूसरे स्थान पर देवरिया के आशुतोष गुप्ता हैं तो तीसरा स्थान सारनाथ वाराणसी के हिमांशु गुप्ता को मिला है। एमसीए में दूसरे स्थान पर निशातगंज लखनउ की पूर्वी मालवीय हैं। हमीरपुर के अभिषेक मिश्रा तीसरे स्थान पर हैं।


यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: जानिये यूपी के इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कब शुरू होगी उड़ान

21 जून से शुरू होगी काउंसलिंग
कुलपति ने बताया कि परीक्षा परिणाम के बाद अब 21 जून से काउंसलिंग शुरू होगी। काउंसलिंग विश्वविद्यालय परिसर में होगी, जहां अभ्यर्थी की मौजूदगी अनिवार्य होगी। सबसे पहले प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी को प्रोत्साहन स्वरूप 5000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

विवि के रिलेशन अफसर प्रो. गोविंद पांडेय ने बताया कि 17 मई को को गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा, मेरठ, नोएडा, बरेली, झांसी, कानपुर में 33 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा कराई गई थी। प्रवेश परीक्षा में बीटेक, बीटेक लैटरल एंट्री, एमबीए और एमसीए के लिए कुल 22,688 छात्र-छात्रा शामिल हुए थे।



बीटेक

केसरी नाथ तिवारी, गोरखपुर - प्रथम
शिवांश त्रिपाठी, गोरखपुर - द्वितीय
आयुष, वाराणसी - तृतीय
मंजीत यादव, गाजीपुर - चतुर्थ
वैभवी मिश्रा, इलाहाबाद- पंचम

एमबीए
विवेक पटेल, इलाहाबाद- प्रथम
आशुतोष गुप्ता, देवरिया- द्वितीय
हिमांशु गुप्ता, वाराणसी- तृतीय
दिव्या श्रीवास्तव, गोरखपुर- चतुर्थ
अनुराग त्रिपाठी, वाराणसी-  पंचम

एमसीए

बंदना मिश्रा, कानपुर नगर - प्रथम
पूर्वी मालवीय, लखनऊ- द्वितीय
अभिषेक मिश्रा, हमीरपुर- तृतीय
मृदुल कुमार शुक्ला, कानपुर- चतुर्थ
दीपक सिंह, बलिया
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned