scriptएमएमएमयूटी के तीन भावी इंजीनियर्स को मिला यह स्कालरशिप | MMMUT three students will recieve this scholarship | Patrika News

एमएमएमयूटी के तीन भावी इंजीनियर्स को मिला यह स्कालरशिप

locationगोरखपुरPublished: Dec 15, 2018 03:00:53 am

Scholarship

scholarship
मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के तीन भावी इंजीनियर्स को ऋषि शुक्ला मेमोरियल स्कॉलरशिप के लिए चुना गया है। ऋषि शुक्ला मेमोरियल स्कॉलरशिप को मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज की स्वर्ण जयंती वर्ष 2012 में मदन मोहन मालवीय एलुमनाई स्कॉलरशिप फंड के तरफ से पहला स्कॉलरशिप प्रारंभ किया गया था। इस स्कॉलरशिप को ऋषि शुक्ला (1985- 1989 बैच इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग) की याद में प्रतिवर्ष दिया जाता है। इस वर्ष सातवीं बार विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के मेधावी छात्र-छात्राओं को यह स्कॉलरशिप दिया जाएगा। स्कॉलरशिप प्रत्येक वर्ष बीटेक के अंतिम वर्ष के योग्य छात्र छात्राओं को दिया जाता है।
इस पुरस्कार के प्रथम चरण में छात्र-छात्राओं को उनके 10वीं 12वीं और बीटेक पाठ्यक्रम के दौरान उनकी शैक्षिक और अतिरिक्त क्रियाकलापों में सफलताओं के अनुसार उनका चयन किया जाता है। इस वर्ष 32 छात्र-छात्राओं ने प्रथम चरण में पुरस्कार के लिए अपने आप को पंजीकरण किया था। इसमें से 16 छात्र-छात्राओं को दूसरे चरण के लिए चुना गया। दूसरे चरण में छात्र-छात्राओं को समाज में इंजीनियर की उपयोगिता और अनेक वाद के ऊपर दो अलग अलग निबंध लिखने को दिया गया। निबंध के आधार पर 6 छात्र-छात्राओं का तीसरे चरण में दूरभाष के माध्यम से साक्षात्कार किया गया। इस प्रक्रिया के आधार पर तीन छात्र छात्राओं को इस साल अवार्ड के लिए चयनित किया गया। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की छात्रा श्रेया मिश्रा को स्वर्ण पदक तथा साथ में रुपया 50,000 का पुरस्कार। अभ्या तिवारी को रजत पदक व 30000 का पुरस्कार। मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के नितेश सिंह को कांस्य पदक व 10,000 का पुरस्कार दिया जाएगा। यह स्कालरशिप 25 -26 दिसंबर को होने वाले एलुमनाई मीट में प्रदान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो