scriptउन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया | Mob lynching in UP at extreme, Policeman beaten in child thief rumour | Patrika News

उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया

locationगोरखपुरPublished: Sep 02, 2019 08:54:02 pm

भीड़ दिन-ब-दिन अफवाहों पर अधिक रिएक्ट करने लग रही
किसी को बच्चा चोर समझ हमला कर दिया जा रहा
महराजगंज में सिपाही को भीड़ ने बच्चा चोर का साथी समझ पीट दिया

उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया

उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया

उन्मादी भीड़ के हाथ अब वर्दी तक पहुंच चुके हैं। महराजगंज में बच्चा चोर की अफवाह में एक सिपाही की भीड़ ने पिटाई कर दी। सिपाही का दोष बस इतना भर था कि वह एक जगहा काफी संख्या में एकत्र लोगों को देखकर रुक गया। भीड़ एक व्यक्ति को बच्चा चोर के अफवाह में पीट रही थी। सिपाही के वहां रूकने पर भीड़ ने उसे भी बच्चा चोर समझ लिया और पिटाई शुरू कर दी। आलम यह कि मौके पर पहुंची पुलिस को लाठीचार्ज कर साथी खाकीवाले को भीड़ के उन्माद से बचाना पड़ा।
रविवार की रात दस बजे के बाद की घटना है। देवरिया पुलिस विभाग में तैनात सिपाही हृद्येश अपने घर महराजगंज जिले के पकड़ियार विशुनपुर जा रहे थे। बोलेरो गाड़ी से गांव जा रहे सिपाही रास्ते में घुघली क्षेत्र के बल्लो खास गांव में कुछ लोगों की भीड़ देखी। उन्होंने भलमनसाहत में अपनी गाड़ी रोककर भीड़ क्यों है जानना चाहा। इसी बीच कुछ लोग उन पर हमला कर दिए। बताया जा रहा है कि भीड़ पहले से ही एक व्यक्ति की पिटाई कर रही थी। आरोप था कि वह व्यक्ति बच्चा चोर है। सिपाही के रुकने पर भीड़ ने यह समझ लिया कि बच्चा चोर का साथी बोलेरो गाड़ी से आया है। भीड़ ने पीट रहे व्यक्ति को छोड़कर सिपाही पर हमला बोलकर मारना पीटना शुरू कर दिया। सिपाही ने भीड़ का प्रतिरोध करने के दौरान डाॅयल 100 पर फोन कर दिया। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। लाठीचार्ज कर लोगों को तितरबितर किया और सिपाही हृद्येश को किसी तरह बचाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो