उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया

उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया
उन्मादी भीड़ ने बच्चा चोर के अफवाह में सिपाही को पीटा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह बचाया

Dheerendra Vikramadittya | Updated: 02 Sep 2019, 08:54:02 PM (IST) Gorakhpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, India

  • भीड़ दिन-ब-दिन अफवाहों पर अधिक रिएक्ट करने लग रही
  • किसी को बच्चा चोर समझ हमला कर दिया जा रहा
  • महराजगंज में सिपाही को भीड़ ने बच्चा चोर का साथी समझ पीट दिया

उन्मादी भीड़ के हाथ अब वर्दी तक पहुंच चुके हैं। महराजगंज में बच्चा चोर की अफवाह में एक सिपाही की भीड़ ने पिटाई कर दी। सिपाही का दोष बस इतना भर था कि वह एक जगहा काफी संख्या में एकत्र लोगों को देखकर रुक गया। भीड़ एक व्यक्ति को बच्चा चोर के अफवाह में पीट रही थी। सिपाही के वहां रूकने पर भीड़ ने उसे भी बच्चा चोर समझ लिया और पिटाई शुरू कर दी। आलम यह कि मौके पर पहुंची पुलिस को लाठीचार्ज कर साथी खाकीवाले को भीड़ के उन्माद से बचाना पड़ा।

Read this also: पूर्व सीएम अखिलेश यादव का एम्स गोरखपुर पर लगा शिलापट्ट तोड़कर फेंका गया, सपार्इ गुस्से में

रविवार की रात दस बजे के बाद की घटना है। देवरिया पुलिस विभाग में तैनात सिपाही हृद्येश अपने घर महराजगंज जिले के पकड़ियार विशुनपुर जा रहे थे। बोलेरो गाड़ी से गांव जा रहे सिपाही रास्ते में घुघली क्षेत्र के बल्लो खास गांव में कुछ लोगों की भीड़ देखी। उन्होंने भलमनसाहत में अपनी गाड़ी रोककर भीड़ क्यों है जानना चाहा। इसी बीच कुछ लोग उन पर हमला कर दिए। बताया जा रहा है कि भीड़ पहले से ही एक व्यक्ति की पिटाई कर रही थी। आरोप था कि वह व्यक्ति बच्चा चोर है। सिपाही के रुकने पर भीड़ ने यह समझ लिया कि बच्चा चोर का साथी बोलेरो गाड़ी से आया है। भीड़ ने पीट रहे व्यक्ति को छोड़कर सिपाही पर हमला बोलकर मारना पीटना शुरू कर दिया। सिपाही ने भीड़ का प्रतिरोध करने के दौरान डाॅयल 100 पर फोन कर दिया। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। लाठीचार्ज कर लोगों को तितरबितर किया और सिपाही हृद्येश को किसी तरह बचाया।

Read this also: यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री को जब बीटीसी पास होने के लिए बीएसए को देनी पड़ी रिश्वत, जानिए फिर क्या हुआ

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned