scriptरियलिटी शो में सिंगर की काॅपी कराने की बजाय मौलिक आवाज में गाने का मिले मौकाः मोहित चौहान | Mohit Chauhan said reality shows should groom real voice | Patrika News

रियलिटी शो में सिंगर की काॅपी कराने की बजाय मौलिक आवाज में गाने का मिले मौकाः मोहित चौहान

locationगोरखपुरPublished: Jan 14, 2019 07:04:05 am

Interview

mohit chauhan

Mohit chauhan

स्टार सिंगर मोहित चौहान का मानना है कि रियलिटी शो में मौलिक आवाज वाली प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का मंच बनाया जाना चाहिए। जिस तरह इस तरह के शो में नई प्रतिभाओं को मंच मिल रहा उस तरह से इंडस्ट्री को मौलिक प्रतिभाएं नहीं मिल रही। इसकी वजह यह है कि मंच पर दूसरों के गानों को उसी अंदाज में गाने का ट्रेंड है। इससे रफी साहब, किशोर दा या लता जी की काॅपी तैयार हो सकती है कोई मौलिक गायक शायद ही पैदा हो।
मोहित चौहान रविवार को गोरखपुर महोत्सव में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कोई भी इंडस्ट्री बदलाव के साथ ही चल सकती है। गानों के नए-नए ट्रेंड इसी का हिस्सा है। हर तरह का दर्शक वर्ग है जो अलग-अलग ट्रेंड को पसंद करता है। ठहराव वाले गीतों को भी पसंद करने वाले लोग हैं तो हाईपीच पर भी गाने कर्णप्रिय हो सकते हैं। यह तो गाना बनाने वाला और गाने वाले की समन्वय है कि वह बेहतर ढंग से तय करे कि गाना किस तरह का हो कि लोगों को पसंद आए।
रिमिक्स को वह पुराने गीतों से लगाव मानते हैं। मोहित चौहान का कहते है कि लता जी, आशा जी, किशोर दा, मुकेश जी के तमाम ऐसे गाने हैं जिन्हें सुनते-गुनगुनाते हुए हम आप बड़े हुए हैं। इनके साथ पीढ़ियों का लगाव सा है। स्वभाविक है इन गानों के मूल से इतर सुनने का मन नहीं होता लेकिन रिमिक्स भी उस लगाव का ही नतीजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो