scriptगोरखपुर : लूट के प्रयास में मनी एक्सचेंजर की हत्या, आरोपी फरार | money exchanger murder in gorakhpur due to robbery | Patrika News

गोरखपुर : लूट के प्रयास में मनी एक्सचेंजर की हत्या, आरोपी फरार

locationगोरखपुरPublished: Oct 15, 2015 01:42:00 pm

गोरखनाथ ओवरब्रिज में दो बदमाशों ने लूट के प्रयास में मनी एक्सचेंजर हरिवंश निगम (50) की गोली मारकर हत्या कर दी

Pakistani firing

Pakistani firing

गोरखपुर. गोरखनाथ ओवरब्रिज में दो बदमाशों ने लूट के प्रयास में मनी एक्सचेंजर हरिवंश निगम (50) की गोली मारकर हत्या कर दी। चश्मदीदों के अनुसार दोनों बदमाश पहले से ओवरब्रिज पर खड़े थे। उन्होंने रुपये से भरा उनका बैग छीन भी लिया था लेकिन आसपास के लोगों के पीछा करने पर वे सड़क के किनारे फेंक कर गलियों से होते भाग निकले।

पुलिस के मुताबिक, बदमाशों की तलाश के लिए चार टीम गठित की गई हैं। मूल रूप से उनवल, खजनी निवासी हरिवंश यहां गोरखनाथ स्थित पुराना गोरखपुर माली टोले में घर बनवा कर रहते थे। बैंक रोड पर भारतीय स्टेट बैंक की मेन ब्रांच के सामने सड़क के किनारे तख्त लगा कर कटे-फटे नोट बदलने का धंधा करते थे। रोज सुबह दस बजे के आसपास दुकान खोलते थे और शाम को छह बजे दुकान बंद कर घर चले जाते थे।

बुधवार को दुकान बंद करने के बाद अपनी एक्टीवा से घर के लिए निकले थे। दस, सौ और पांच सौ रुपये की नोट की गड्डी से भरा बैग उन्होंने गाड़ी में अपने पैर के पास लटका रखा था। सात बजे के आसपास गोरखनाथ ओवरब्रिज पर चढ़ते समय फुटपाथ पर पहले से खड़े दो युवकों हाथ के इशारे से उनको रोका। एक्टीव रोकते ही दोनों युवक रुपये से भरा बैग छीनने की कोशिश करने लगे। विरोध करने पर उनमें से एक ने सीने में दाहिनी तरफ असलहा सटाकर गोली मार दी। सीना फाड़ते हुए गोली पीठ की तरफ से निकल गई। गोली लगते ही गाड़ी समेत वह सड़क पर गिर गए।

बदमाश एक्टीवा में फंसा बैग निकाल कर पैदल ही जेपी अस्पताल के बगल में स्थित गली की तरफ भागने लगे। लोगों के पीछा करने पर वे बैग सड़क के किनारे फेंकने के बाद जान बचाकर भाग निकले। गंभीर रूप से घायल हरिवंश को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से डाक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया, लेकिन परिजन उनको छात्र संघ चौराहे के पास स्थित एक नर्सिगहोम में ले गए। वहां डाक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो