scriptबाबर के वंशज ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी चुनौती, कहाः अगर मंदिर निर्माण… | Mughal emperor successor given challenge to Yogi Adityanath | Patrika News

बाबर के वंशज ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी चुनौती, कहाः अगर मंदिर निर्माण…

locationगोरखपुरPublished: Oct 13, 2018 10:10:39 am

अयोध्या में राम मंदिर विवाद में नया मोड़

Bjp Ram mandir issue

बीजेपी राम मंदिर मु्द्दा

अयोध्या में राम मंदिर विवाद में आए दिन नया मोड़ आ रहा। अब मुगल शासक बाबर के कथित वंशज प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने राममंदिर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चैलेंज दिया है। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए उनको आगे आने को कहते हुए इस पर हो रही राजनीति को बंद करने की अपील की है। प्रिंस तुसी ने यह कहा कि यदि मंदिर निर्माण कराया जाएगा तो पहली ईंट वह देंगे जो सोने की होगी। उन्होंने कहा कि इस मुद्ददे पर हिन्‍दू-मुसलमान में कोई विवाद नहीं है, राजनेता इस पर बेवजह राजनीति कर रहे हैं। अगर भाजपा सरकार चाहे तो निर्माण शुरू हो जाएगा, वे खुद राष्‍ट्रपति के पास जाकर अयोध्‍या में भगवान राम के मंदिर निर्माण की वकालत करेंगे।
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में उन्होंने याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट इसे विवादित ढांचा बोल रहा। वहां केवल जमीन का मसला है। मंदिर-मस्जिद का कोई मुद्दा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के मुताबिक वह जमीन बाबर की है। हम उनके वंशज। ऐसे में हमने देश के प्रेसीडेंट से समय मांगकर इस मामले में हस्तक्षेप करने के अनुरोध का निर्णय लिया है।
प्रिसं तुसी ने दावा किया कि उस जमीन के मालिक वह हैं। शिया बोर्ड या सुन्नी बोर्ड इस जमीन के मालिक नहीं हैं तो वे किसी भी हक से उसकी लड़ाई नहीं लड़ सकते। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि जमीन उनको मिल जाए और उसे वह राममंदिर निर्माण के लिए दे दें।
खुद के बारे में उन्होंने बताया कि ओएस 5973 सिटी सिविल कोर्ट हैदराबाद 2002 में यह साफ निर्णय सुनाया है कि हम बाबर के वंशज हैं। कोर्ट ने डॉक्यूमेंट के एविडेंस में इसे कंफर्म किया है। मुगलों के वक्‍फ की प्रॉपर्टी के हम मुतवल्‍ली है। हमारे पास सारे कागजात भी मौजूद हैं।
योगी आदित्यनाथ से कहा बनवाएं राममंदिर…

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वह चुनौती देने आए हैं। दो सालों से वे उनसे मिलकर मंदिर निर्माण की राह आसान करना चाहते हैं लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। अगर सही में मंदिर बनवानी है तो वे मंदिर निर्माण कराएं। वह केवल बयान दे रहे हैं कि राम मंदिर का निर्माण होगा। कभी निर्माण कराने की बात करते हैं तो कभी कोर्ट में मामला होने की बात करते हैं। प्रिंस तुसी ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट से एनओसी देने को तैयार हैं। मुख्यमंत्री आगे आएं।
उन्होंने कहा कि देश में 250 के आसपास मस्जिदें बंद पड़ी है। उसे खोलवाया जाए और देश का मुसलमान उसमें नमाज अदा करे। अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाए।
उन्‍होंने बताया कि वे लोग दिल्‍ली से चक्रपाणि महाराज के नेतृत्‍व में रथयात्रा लेकर विभिन्‍न शहरों से होते हुए अयोध्‍या पहुंचेंगे और वहां रामलला के दर्शन कर मंदिर निर्माण पर मंथन होगा। दावा किया कि अयोध्‍या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनेगा, तो पहली सोने की ईंट वे रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो