scriptजंगल में मिली थी रेलकर्मी के बेटे की लाश, प्रोफेसर का बेटा निकला कातिल | Murder in CM Yogi Adittyanath distt: Proffessors son killed friend | Patrika News

जंगल में मिली थी रेलकर्मी के बेटे की लाश, प्रोफेसर का बेटा निकला कातिल

locationगोरखपुरPublished: Nov 12, 2017 09:22:23 pm

You Too Brutus…उधार मांगने पर प्रॉपर्टी डीलर दोस्त का कर दिया कत्ल, पुलिस ने किया खुलासा

friend killed friend
गोरखपुर। धन का लालच इतना बुरा है कि दोस्त को भी मौत के घाट उतारने को प्रेरित कर देता है। एक ऐसी ही घटना गोरखपुर में सामने आई है। पुलिस ने देर शाम को खुलासा किया तो सब सोचने को मजबूर हो गये। पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्रो. आरडी राय के पुत्र राहुल राय को पुलिस ने दोस्तों के साथ मिलकर दोस्त का कत्ल किये जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार, उधार के रुपये मांगने उसके स्कूल आये प्रॉपर्टी डीलर दोस्त योगेश दत्त पांडेय की हत्या अपने साथियों के संग मिलकर कर दी। लाश छिपाने का भी पूरा प्रयास किया, लेकिन शनिवार को लाश बरामद होने के बाद राहुल रॉय की उल्टी गिनती शुरू हुई।
लिटिल स्टार एकेडमी के निदेशक राहुल रॉय को पुलिस ने रविवार को एक साथी संग गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि एक साथी राहुल यादव अभी भी फरार है।
महेवा शिवपुरी कालोनी निवासी योगेश दत्त पाण्डेय की शनिवार की शाम को कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र के राजपुर गांव के सहजनवा टोला में जंगल में लाश मिली थी। गमछे से बांध कर प्लास्टिक में लपेट कर शव को फेंका गया था। शव मिलने के कुछ घण्टे बाद पुलिस ने पहचान कराई।
जांच में जुटी पुलिस ने योगेश की पत्नी के बयान के आधार पर लिटिल स्टार एकेडमी के डायरेक्टर राहुल राय को हिरासत में लिया। पत्नी ने ही पुलिस को बताया था कि राहुल राय से उधार का पैसा लेने को उनके घर गए हैं।
स्कूल कार्यालय में हुई हत्या
शुरुआती दौर के पूछताछ में राहुल राय व उसका दोस्त टूट गये। जुर्म कबूल कर चुके राहुल के मुताबिक योगेश दत्त पाण्डेय को पैसा देने के लिए राहुल ने बुलाया था। कर्मचारी राहुल पाण्डेय और राहुल यादव के साथ मिलकर योगेश की हत्या कर दी थी। रात में चारपहिया वहां से ले जाकर शव को कैम्पियरगंज के जंगल में ठिकाने लगा दिया था।
murder in gorakhpur
तीसरी आंख ने खोल दी हत्या की राज
स्कूल के बगल में स्थित पूर्व पार्षद संजय यादव के यहां लगे सीसी कैमरे से पुलिस को सुराग मिला। योगेश अपनी बाइक से स्कूल में घुसा, लेकिन बाहर नहीं आया। उसी आधार पर पुलिस ने राहुल रॉय से पूछताछ शुरू की। हत्या में बारे में साथियों में शामिल होने की बात भी कबूल ली।
22 लाख की है देनदारी
राहुल पर योगेश की 22 लाख रुपये की देनदारी है। वह अपनी पत्नी को बताकर राहुल के घर निकल था। लेकिन जब वह रात तक घर नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। इस बाबत खोराबार थाने में तहरीर दी गई थी, उसमें राहुल राय का जिक्र था। हालांकि बाद में पुलिस ने दूसरी तहरीर लिखवाकर राहुल राय का नाम निकलवा दिया था।
बीएससी टॉपर है राहुल, प्रोफसर के पुत्र हैं
पिता प्रो. आरडी राय गोरखपुर विश्वविद्यालय में शिक्षक हैं। उनकी मां एडी इण्टर कालेज में शिक्षिका थीं। राहुल खुद बीएससी टॉपर है। राहुल की पत्नी महराजगंज में प्राथमिक शिक्षिका हैं।
रिटायर रेलकर्मी का बेटा था योगेश
बेलीपार के नाउरदेउर गांव निवासी रिटायर रेलकर्मी जटाशंकर पाण्डेय ने खोराबार के महेवा मण्डी शिवपुरी कालोनी में मकान बनवा कर परिवार और दोनों बेटे (योगेश और गंगेश) के साथ रहते हैं। योगेश दत्त पाण्डेय उनका बड़ा बेटा था। योगेश के दो बच्चे (15 वर्षीय आराधना और 12 वर्षीय हर्ष) हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो